दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस अधिकारी ढाल सिंह दिल्ली स्टार अवॉर्ड से सम्मानित

December 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जिले के गौरव और दिल्ली पुलिस में असिस्टेंट कमिश्नर ढाल सिंह पटले को दिल्ली स्टार अवॉर्ड 2018 से सम्मानित किया गया है। 2010 बैच के यूनियन टेरिटरी कैडर के पुलिस अधिकारी ढाल सिंह फिलहाल दिल्ली के सरिता विहार में एसीपी हैं। अधिकार मंच और पंजाब केसरी की तरफ से एसीपी ढाल सिंह पटले को दिल्ली स्टार अवॉर्ड से नवाजा गया। ढाल सिंह आर्थिक अपराध विंग, उत्तरी दिल्ली में एसीपी भी रहे हैं। इससे पहले श्री पटले लक्षद्वीप के कवरत्ती में लक्षद्वीप पुलिस के सेकंड इन कमांड के तौर पर भी सेवाएं दे चुके हैं।

बालाघाट में पले-बढ़े और शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी महाविद्यालय से ग्रेजुएशन करने वाले ढाल सिंह पटले शहर और प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। दिल्ली पुलिस में काम करते हुए वह चुनौती के समय टीम ऑपरेट करने और हर मामले की तह तक जाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने बहुत ही कम समय में दिल्ली पुलिस जैसे बड़े संगठन में अपनी सकारात्मक पहचान बनाई है। उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता के दम पर बहुत सारे ब्लाइंड केसेस बहुत ही कम समय में सॉल्व किए हैं।

ढाल सिंह अपने क्षेत्र में आरडब्लूए एमडब्लूए एवं रहवासी संघ के माध्यम से अपराध के ग्राफ को काफी नीचे लेकर आने में सफल रहे। ढाल सिंह पटले ने नशे की चपेट में आए युवाओं का कौशल विकास के माध्यम से रोजगार दिलवाने में एवं उन्हें व्यावसायिक प्रशिक्षण दिलवाकर उन्हें रोजगार उन्मुख बनाने की दिशा में सराहनीय कार्य किया है। सामाजिक क्षेत्र में दिए गए इस सराहनीय योगदान के लिए उन्हें यह पुरस्कार दिया गया है। ढाल सिंह पटले का परिवार बालाघाट में ही निवास करता है। उनके पिता श्री अष्टराज पटले शिक्षक हैं।