• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Delhi unlock latest updates delhi unlock guidelines Delhi Metro restarts operations, services resume with 50 % seating capacity

दैनिक भास्कर हिंदी: Delhi unlock: दिल्ली में धीरे-धीरे खुले बाजार, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मेट्रो सर्विस चालू

June 7th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रभाव कम होने के साथ ही धीरे-धीरे दिल्ली अनलॉक होने लगी है। आज (सोमवार) सुबह से कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए धीरे-धीरे बाजार खुलने लगे हैं। केजरीवाल सरकार के ऑड ईवन फॉर्मूले के हिसाब से मॉर्केट और मॉल सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगे। कंटेनमेंट जोन में कोई छूट नहीं मिलेगी, वहां सख्ती जारी रहेगी। वहीं, 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ मेट्रो सर्विस फिर से शुरू हो गई है। 

 

ऐसे अनलॉक हुई दिल्ली
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मॉर्केट और मॉल सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगे। ये ऑड ईवन के हिसाब से खुलेंगे। छोटी कॉलोनी, मोहल्लों, सोसाइटी में मौजूद दुकानें 10 से 8 बजे तक खुल सकती हैं। शराब की दुकानें भी ऑड-ईवन के हिसाब से खुल सकेंगी। कंटेनमेंट जोन में कोई छूट नहीं मिलेगी, वहां सख्ती जारी रहेगी। रेस्तरां, बार, पार्क, गार्डन, सैलून, ब्यूटी पार्लर को अभी बंद रखने का फैसला किया गया है। दिल्ली की जान मेट्रो फिर से शुरू हो गई है। अभी सिर्फ 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे, दो मेट्रो के बीच कुछ अंतर होगा और कोविड गाइडलाइन्स का पालन करना जरूरी है।

 

दिल्ली में बाजारों को फिर से खोले जाने के साथ, सरकारी और निजी कार्यालय भी काम फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं। दिल्ली को लगातार दूसरे सप्ताह अनलॉक करने की प्रक्रिया में, पिछले सोमवार से निर्माण और निर्माण/कारखानों को अनुमति देने के बाद, डीडीएमए ने शनिवार को जारी अपने आदेश में बाजारों और मॉल को वैकल्पिक दिनों (ऑड-ईवन के आधार पर) खोलने की अनुमति दी है, जो दुकान के नंबर के आधार पर तय किया जाएगा। हालांकि साप्ताहिक बाजार 14 जून तक बंद रहेंगे। दिल्ली में रविवार को पिछले 24 घंटों में 381 नए कोविड मामले दर्ज किए, जो 10 मार्च के बाद से सबसे कम है।

खबरें और भी हैं...