जिला अस्पताल के गेट पर हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

Delivery happened at the gate of the district hospital, both mother and child are safe
जिला अस्पताल के गेट पर हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित
छिंदवाड़ा जिला अस्पताल के गेट पर हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के गेट नम्बर तीन पर शुक्रवार दोपहर प्रसव पीड़ा से तड़प रही गर्भवती की डिलेवरी हो गई। गेट पर डिलेवरी की सूचना पर अस्पताल स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर जच्चा-बच्चा को वार्ड में शिफ्ट कराया। दरअसल गर्भवती को परिजन ऑटो से जिला अस्पताल लाए थे। ऑटो चालक गेट पर गर्भवती को उतारकर चला गया। गर्भवती वार्ड तक पहुंचती इसके पहले ही उसका प्रसव हो गया। हालांकि जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित है।

लोनिया करबल निवासी गोलू सातपुते ने बताया कि गर्भवती पत्नी रीना सातपुते को शुक्रवार दोपहर प्रसव पीड़ा बढ़ गई थी। रीना को अस्पताल ले जाने १०८ एम्बुलेंस पर कॉल किया था, लेकिन एम्बुलेंस आने से पहले वे रीना को ऑटो से जिला अस्पताल ले आए। गेट नम्बर तीन में ऑटो से उतरते ही रीना को प्रसव हो गया। अस्पताल स्टाफ ने मां और शिशु दोनों को वार्ड में शिफ्ट कराया है।

प्रसुता और शिशु दोनों स्वस्थ

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ.एमके सोनिया का कहना है कि गेट पर प्रसव होने की सूचना मिलने पर गायनिक स्टाफ तुरंत मौके पर पहुंच गया था और जच्चा-बच्चा को वार्ड में शिफ्ट कराया गया। चिकित्सकों की टीम ने मां और बच्चे दोनों की संपूर्ण जांच की है, दोनों पूरी तरह स्वस्थ है।

Created On :   24 March 2023 4:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story