comScore

नागपुर में 84 दिन बाद खुलीं देसी शराब की दुकानें

नागपुर में 84 दिन बाद खुलीं देसी शराब की दुकानें

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर ग्रामीण के बाद अब नागपुर शहर में भी देसी शराब की दुकानें खुल गई हैं। 18 मार्च से बंद ये दुकानें 84 दिन खुली हैं। इन दुकानों से केवल पार्सल सुविधा ही मिलेगी। शहर में देसी शराब की 105 दुकानें हैं। इन दुकानों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। 

2 रुपए का अस्थायी परमिट
कोरोना संक्रमण के कारण बंद पड़ी़ शराब दुकानों को खोलने का निर्णय 15 मई को हुआ था। ग्रामीण में देसी शराब दुकानें, बियर और वाइन की दुकानें खुली थीं। इसी प्रकार शहर में केवल बियर शॉप व वाइन शॉप खुले थे। जिलाधीश की अनुमति से आबकारी विभाग ने बियर बार से भी शराब बेचने की अनुमति दी थी। परमिट पर केवल होम डिलीवरी को इजाजत दी गई थी। बियर बार को पुराना स्टॉक ही बेचने की अनुमति थी। अब शहर में देसी शराब की दुकानें खुलने से  यहां से केवल पार्सल सुविधा मिलेगी। शराब के साथ खरीदार को 2 रुपए का अस्थायी परमिट देसी शराब दुकान से ही  मिलेगा। बियर बार से पुराना स्टाक खत्म होते आ रहा है। आबकारी विभाग इन्हें नया स्टॉक मंगाने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है। 

देसी शराब दुकान पर पार्सल सुविधा 
शहर में भी देसी शराब दुकानें खुल गई हैैं। यहां से केवल पार्सल सुविधा मिलेगी। दुकान से ही 2 रुपए का अस्थायी परमिट दिया जाएगा। बियर बार में पुराना ही स्टॉक बेचा जा रहा है। नए स्टाक की मांग आने पर इस पर विचार किया जाएगा। सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।  -रावसाहेब कोरे, निरीक्षक, आबकारी विभाग नागपुर

नागपुर जिले में शराब की दुकानें 
बियर बार  -  700
बियर शॉपी -  86
वाइन शॉप  -  115
देसी शराब -  282

कमेंट करें
M5OWj