गिरफ्तार जासूस निकला आईएसआई एजेंट

Detective arrested in Karnataka turns out to be ISI agent
गिरफ्तार जासूस निकला आईएसआई एजेंट
कर्नाटक गिरफ्तार जासूस निकला आईएसआई एजेंट
हाईलाइट
  • कर्नाटक में गिरफ्तार जासूस निकला आईएसआई एजेंट (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। पुलिस ने कहा कि मिल्रिटी इंटेलिजेंस और कर्नाटक पुलिस के एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान की इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए काम कर रहे एक जासूस को सोमवार को यहां गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी की पहचान राजस्थान के बाड़मेर जिले के जितेंद्र सिंह के रूप में हुई है। सूत्रों ने कहा कि आरोपी जासूस जितेंद्र सिंह ने सेना के ठिकानों, फायरिंग रेंज और भारतीय सेना की आवाजाही का वीडियो और तस्वीरें लीं और उन्हें आईएसआई एजेंटों के पास भेज दिया।

सूत्रों ने कहा कि आरोपी ने तस्वीरें और वीडियो लेते हुए भारतीय सेना की वर्दी पहनी हुई थी। वीडियो, फोटो और वॉयस मैसेज भेजने के बाद वह उन सभी को डिलीट कर देता था। हालांकि, पुलिस अधिकारी सभी हटाए गए संदेशों को पुन: प्राप्त करने में कामयाब रहे। जितेंद्र सिंह को आईएसआई एजेंट ने नेहा उर्फ पूजाजी नाम के फर्जी फेसबुक अकाउंट के जरिए फंसाया था। एजेंट ने सिंह के साथ दोस्ती की क्योंकि उसने सेना की वर्दी में उसकी एक तस्वीर लगाई थी।

सूत्रों ने आगे कहा कि वह 2016 में आईएसआई के संपर्क में आया था। सालों तक मीठी-मीठी बातें करने के बाद, उसे मोटी रकम के बदले में वीडियो, फोटो और अन्य जानकारी भेजने के लिए कहा गया। आरोपी मान गए और उनके आदेश का पालन किया। सूत्रों ने बताया कि उन्हें विभिन्न खातों से डिजिटल रूप से भुगतान किया गया था। मिल्रिटी इंटेलिजेंस ने फेसबुक पर जितेंद्र सिंह और नेहा के बीच हुई बातचीत को देखते हुए खातों की निगरानी शुरू कर दी। नेहा के अकाउंट में पाकिस्तान में कराची का आईपी एड्रेस दिखाया गया था।

सूत्रों ने कहा कि जितेंद्र करीब दो महीने पहले बेंगलुरु शिफ्ट हुआ था। यहां उसने एक फुटपाथ पर कपड़ा व्यापारी के रूप में कारोबार शुरू किया जो कॉटनपेट के जॉली मोहल्ला में दुकानदारों को कपड़े बेचता था। मिल्रिटी इंटेलिजेंस स्लीथ्स और कर्नाटक पुलिस सिटी क्राइम ब्रांच (सीसीबी) पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में उसे उठाया।

संयुक्त आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया, आरोपी ने देश में रक्षा प्रतिष्ठानों के फोटो और वीडियो लिए और उन्हें विदेशी एजेंसी को भेज दिया। फोटो और वीडियो को हिरासत में ले लिया गया है। उसके घर की तलाशी के दौरान, अधिकारियों को एक सैन्य वर्दी मिली है। उसने सेना का दुरुपयोग किया है। और अधिक विवरण अभी जांच में सामने आना बाकी है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Sep 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story