डीजीपी ने दिवाली के लिए एडवाइजरी जारी की, कहा SC दिशा--निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए पटाखे जलाएं

DGP issues advisory for Diwali, says burn crackers strictly following SC guidelines
डीजीपी ने दिवाली के लिए एडवाइजरी जारी की, कहा SC दिशा--निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए पटाखे जलाएं
तमिलनाडु डीजीपी ने दिवाली के लिए एडवाइजरी जारी की, कहा SC दिशा--निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए पटाखे जलाएं
हाईलाइट
  • तमिलनाडु के डीजीपी ने दिवाली के लिए एडवाइजरी जारी की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के डीजीपी सी. सिलेंद्र बाबू ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है कि वे दिवाली पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए पटाखे जलाएं। पुलिस ने बताया कि लोग सुबह 6 बजे से 7 बजे के बीच और शाम 7 बजे से रात 8 बजे के बीच पटाखे फोड़ सकते हैं। उन्होंने राज्य के लोगों से त्योहार को सुरक्षित रूप से मनाने और राज्य सरकार द्वारा जारी सभी कोरोना वायरस मानदंडों का पालन करने के लिए भी कहा है। पुलिस ने यह भी कहा कि प्रतिबंधित पटाखे नहीं बेचे जाने चाहिए और लोगों से उन्हें न खरीदने का अनुरोध किया।

तमिलनाडु के डीजीपी ने सुझाव दिया कि बच्चों को केवल बड़ों की देखरेख में ही पटाखे फोड़ने चाहिए। पुलिस ने लोगों से अपने इलाके में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की मौजूदगी के बारे में पुलिस को सूचित करने का भी अनुरोध किया है। राज्य सरकार ने पहले ही शुक्रवार को सरकारी विभागों और स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है।

तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (तास्माक) ने त्योहारी सीजन के दौरान 1,000 करोड़ रुपये की शराब बिक्री का लक्ष्य रखा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी है कि तस्माक की दुकानों में उचित कोविड-19 प्रोटोकॉल होना चाहिए। पुलिस को सभी तस्माक आउटलेट्स से पहले और विशेष रूप से संलग्न बार में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने का भी निर्देश दिया गया है क्योंकि पहले हिंसा की कई घटनाएं सामने आई थीं।

चेन्नई में तस्माक के एक वरिष्ठ प्रबंधक ने आईएएनएस को बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना मुश्किल होगा और कोई भी हमारी बात नहीं सुनता है। अगर पुलिस को तैनात किया जाता है तो चीजें अलग होंगी और हमने पहले ही विभाग को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने के लिए याचिका दायर की है। यहां एक या दो ड्रिंक के बाद लोगों को मैनेज करना मुश्किल होगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Nov 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story