नागपुर में तगड़े बंदोबस्त के बावजूद धूलिवंदन रक्तरंजित

Dhulivandan bloodied despite strong arrangements in Nagpur
नागपुर में तगड़े बंदोबस्त के बावजूद धूलिवंदन रक्तरंजित
नागपुर में तगड़े बंदोबस्त के बावजूद धूलिवंदन रक्तरंजित

डिजिटल डेस्क, नागपुर । तगड़े पुलिस बंदोबस्त के बावजूद धूलिवंदन का दिन रंक्तरंजित रहा। रंजिश के चलते गणेशपेठ में एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया दिया। अजनी में युवक की हत्या का किया गया।  बीच-बचाव करने दौड़ी युवक की मां पर भी हमला किया गया। इसी प्रकार होली की बधाई देने घर आए डांस टीचर ने छात्रा से दुष्कर्म किया। उधर जरीपटका और नंदनवन क्षेत्र में वाहनों और घर को आग के हवाले किया गया। उत्सव के दौरान विविध स्थानों पर हुईं इन घटनाओं से तनाव का माहौल बना रहा। संबंधित थानों में आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

रंजिश का बदला हत्या कर लिया
तकिया धंतोली निवासी लखन पप्पू गायकवाड़ (32) की उसके मित्र चेतन उर्फ बाबा मंडल (30), हिवरी नगर और तन्मय उर्फ भद्या नगराले (30), कोशल्या नगर निवासी ने रंजिश के चलते हत्या कर दी। लखन मोक्षधाम में सुलभ शौचालय तथा पार्किंग का काम करता था। मोक्षधाम चौक में ही चेतन का पानठेला है। तन्मय वाहन चालक है। तीनों की मित्रता थी, लेकिन गत तीन चार माह पहले किसी बात पर लखन का आरोपियों से विवाद हुआ था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को जान से मारने की धमकी दी थी। धुलिवंदन के दिन चेतन और तन्मय शराब पीकर मोक्षधाम चौक में बैठे थे और नशे में लखन को गाली-गलौज और मारने की धमकी दे रहे थे। इस बात पर फिर उनमें विवाद हो गया और तैश में आकर आरोपियों ने चाकू से हमलाकर लखन की हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए थे। मंगलवार को आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

घर में घुसकर किया चाकू से हमला 
अजनी थाना क्षेत्र के जयभीम नगर निवासी तरुण मंगेश रंगारी (19) धुलिवंदन के दिन दोपहर ढाई बजे घर के पास खड़ा था। उस समय बगैर किसी कारण के तरुण ने मित्र प्रतीक खोब्रागड़े (21), कौशल्य नगर निवासी से मारपीट की। इस  दौरान तरुण का कड़ा प्रतीक के सिर में लगा और वह जख्मी हो गया। घर जाने के बाद प्रतीक अपने भाई रितिक (22) को लेकर वापस आया और घर में घुसकर जब तरुण हाथ नहीं लगा तो पलंग पर लेटे उसके भाई साहिल (22) पर दोनों ने चाकू से उसके गले पर वार िकया। शोर-शराबा सुनकर मां बीच-बचाव करने दौड़ी तो उसके साथ भी मारपीट की। हत्या के प्रयास के आरोप में दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया गया है। 

शराब पिलाकर किया दुष्कर्म
पीड़ित 23 वर्षीय युवती है। वह वर्धा जिले की रहने वाली है। नागपुर में अभियांत्रिकी की पढ़ाई की। वर्तमान में वह नौकरी की तलाश में है। धुलिवंदन के दिन पीड़िता के मित्र का मित्र डांस टीचर रोमियो गोड़बोले (25) दोपहर में होली की बधाई देने के बहाने पीड़िता के कमरे पर आया। इस दौरान उसने पीड़िता को शराब पिलाई और उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसे जातिसूचक गाली-गलौज कर अपमानित िकया। मामला थाने पहुंचने पर प्रकरण दर्ज कर डांस टीचर रोमियो को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को उसे रिमांड पर लिया गया।  
 

Created On :   31 March 2021 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story