दैनिक भास्कर हिंदी: पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बनाते डीजल चोर गिरोह गिरफ्तार

March 13th, 2019

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके अंतर जिला डीजल चोर गिरोह को पकड़ने में छिंदवाड़ा पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने गिरोह के छ: सदस्यों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे एक पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। पकड़े गए आरोपियों ने संभाग सहित अन्य जिलों में डकैती की वारदात को भी अंजाम दिया है। पुलिस आरोपियों से सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है।
पुलिस को लंबे समय से थी तलाश-
उमरानाला चौकी की पुलिस टीम ने पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बनाते अंतर जिला डीजल चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में दो नाबालिग भी शामिल है। इस गिरोह ने छिंदवाड़ा समेत बैतूल, नरसिंहपुर और सिवनी जिले में अपना आतंक मचा रखा था। रात में सक्रिय होने वाला यह गिरोह लग्जरी वाहनों से सफर किया करता था। हाइवे के पेट्रोल पंप, ढाबों और होटलों के बाहर सड़कों पर खड़े ट्रकों से डीजल और बैटरी चोरी करने वाले इस गिरोह से इन सभी जिलों की पुलिस परेशान थी।
दो स्कार्पियों के साथ 90 लीटर डीजल जब्त-
मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने सिमरिया हनुमान मंदिर के समीप इन आरोपियों को डकैती की योजना बनाते हुए पकड़ा था। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है। एसआई ब्रजेन्द्र घोषी ने बताया कि पूछताछ मेें आरोपियों ने बताया कि वे लहगडुआ पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बना रहे थे। पूछताछ में खुलासा हुआ कि ट्रक और डंपरों से डीजल और बैटरी चोरी किया करते है। आरोपियों के पास से दो स्कार्पियो, तीन बैटरी और 90 लीटर डीजल जब्त किया गया है।  
गुरैयाढाना में करते थे स्टॉक-
आरोपी आशीष उर्फ रानू राय और अंकित मालवीय ने गुरैयाढाना में एक किराए का मकान लेकर रखा था। रातभर ट्रक और डंपरों से डीजल चोरी के बाद आरोपी सुबह गुरैयाढाना पहुंचते थे यहां वे डीजल का स्टॉक करते थे। इसके बाद वे अलग-अलग ठिकानों पर इसकी बिक्री करते थे। पुलिस डीजल खरीदी करने वालों की जानकारी आरोपियों से जुटा रही है।  
ट्रक से सटाकर खड़ी करते थे स्कार्पियो-
बदमाश डीजल और बैटरी चोरी करते वक्त अपनी स्कार्पियो ट्रक या डंपर से सटाकर खड़ी करते थे। इसके बाद वह कुप्पियों में डीजल निकाल लेते थे। आशीष राय और अंकित राय अपनी स्कार्पियो चोरी की वारदातों के लिए उपयोग में ला रहे थे।
इन्हें किया गिरफ्तार-
एसआई ब्रजेन्द्र घोषी ने बताया कि आरोपियों में अंकित पिता रविशंकर राय, जय पिता लक्ष्मीचंद साहू, आशीष उर्फ रानू राय, अंकित मालवीय के अलावा दो नाबालिग आरोपी है। इनमें से एक नाबालिग के खिलाफ कोतवाली में बाइक चोरी का मामला दर्ज है।

खबरें और भी हैं...