उत्तर प्रदेश: बांदा में पूर्णबंद का पालन कराने सड़क पर उतरे डीआईजी

DIG came on the road to follow the full band in Banda
उत्तर प्रदेश: बांदा में पूर्णबंद का पालन कराने सड़क पर उतरे डीआईजी
उत्तर प्रदेश: बांदा में पूर्णबंद का पालन कराने सड़क पर उतरे डीआईजी

डिजिटल डेस्क, बांदा, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे लॉकडाउन-2.0 का पालन कराने के लिए गुरुवार को बांदा के डीआईजी अपने मातहतों के साथ सड़क उतरे और बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को मास्क वितरित कर उन्हें पूर्णबंद का पूर्ण पालन करने का पाठ पढ़ाया।

नगर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) आलोक मिश्रा ने बताया कि अतर्रा चुंगी चौकी के पास डीआईजी दीपक कुमार की मौजूदगी में वाहनों की जांच की गई और कृषि कार्य से बिना मास्क लगाए आए किसानों और अन्य लोगों को खुद मास्क वितरित कर उन्हें लॉकडाउन का पूर्ण पालन कराने का पाठ पढ़ाया।

वहीं, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सोशल मीडिया सेल ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि गुरुवार को कुल 39 बैरियरों या नाकों पर पुलिस की 59 टीमें लगाई गई थीं, जिन्होंने 433 दोपहिया व चौपहिया वाहनों की जांच की है। इनमें 98 वाहनों का चालान कर वाहन मालिकों से 28 हजार रुपये शमन शुल्क के तौर पर वसूला गया है।

विज्ञप्ति में बताया गया कि अब तक 18,191 वाहनों की जांच कर 2,919 वाहनों का चालान किया गया है और 10 लाख, 50 हजार, चार सौ रुपये का शमन शुल्क वसूला जा चुका है।इसी विज्ञप्ति में यह भी बताया गया कि अब तक लॉकडाउन के उल्लंघन के 89 मुकदमे दर्ज कर 273 लोगों को नामजद किया गया है तथा इनमें से 196 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

यहां यह बताना जरूरी है कि बांदा पुलिस विज्ञप्तियों में अपनी पीठ थपथपाने के लिए लॉकडाउन-1.0 से लेकर 2.0 तक (अब तक) की हर कार्रवाई का जिक्र करते हुए आंकड़े जोड़ती चलती, जिससे यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल हो जाता है कि आज कितनी तेज कार्रवाई की गई।

 

Created On :   23 April 2020 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story