comScore

व्यापमं मामले में भोपाल कोर्ट पहुंचे दिग्विजय सिंह, शिवराज, उमा सहित 18 के खिलाफ दायर की याचिका

September 22nd, 2018 16:21 IST
व्यापमं मामले में भोपाल कोर्ट पहुंचे दिग्विजय सिंह, शिवराज, उमा सहित 18 के खिलाफ दायर की याचिका

हाईलाइट

  • व्यापम मामले में भोपाल कोर्ट पहुंचे दिग्विजय सिंह
  • शिवराज, उमा सहित 18 के खिलाफ दायर की याचिका
  • कमलनाथ, कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा भी पहुंचे कोर्ट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बहुचर्चित और देश के सबसे बड़े घोटालों में से एक व्यापमं घोटाला एक बार फिर चर्चा मे है। कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल की स्पेशल कोर्ट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती समेत 18 अन्य लोगों के खिलाफ 27000 पन्नों की याचिका दायिर की है। शनिवार को भोपाल कोर्ट में दिग्विजय सिंह ढाई घंटे से अधिक समय तक मौजूद रहे और दोनों नेताओं के खिलाफ कई सबूत अदालत को सौंपे।

सिब्बल, तन्खा पहुंचे कोर्ट
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा भी भोपाल स्पेशल कोर्ट पहुंचे। दिग्विजय सिंह ने व्यापमं घोटाले में शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती और क्राइम ब्रांच के 18 लोगों के खिलाफ न्यायलय में याचिका दायर कर व्यापमं घोटाले की एक्सेल शीट से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

एक्सेल शीट से हुई है छेड़छाड़
व्यापमं घोटाले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है, कोर्ट में दिग्विजय के साथ मौजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि निश्चित तौर पर इस मामले में एक्सेल शीट से छेड़खानी की गई है। वहीं दिल्ली से भोपाल पहुंचे कपिल सिब्बल ने इसे बड़ा घोटाला बताया। इस मामले पर कांग्रेस जल्द ही प्रेस कांफ्रेस भी करने वाली है।

दिग्विजय सिंह ने साधा शिवराज पर निशाना
दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य बड़े भाजपा नेताओं को बचाने के लिये हार्ड डिस्क से मिली एक्सेल शीट में फेरबदल किया और उसमें उल्लेखित मुख्यमंत्री का नाम और अन्य नामों को हटाया। वहीं परिवाद में यह भी कहा गया है कि लेब की रिपोर्ट सीबीआई गलत साबित नहीं कर सकी है। ट्रूथ लेब की रिपोर्ट में यह बताया गया है कि एक्सेल शीट में छेड़छा़ड़ की गई है और हार्ड डिस्क से 18 जुलाई 2013 को जो फाइल रिकवर हुई थी उस फाइल की एक्सेल शीट में सीएम लिखा हुआ था जो बाद में हटाया गया है।

कमेंट करें
lyhr8
कमेंट पढ़े
Manoj Bansal Morena September 27th, 2018 10:10 IST

Morena