कपिल शर्मा के साथ धोखाधड़ी मामले में दिलीप छाबडिया गिरफ्तार

Dilip Chhabdia arrested in fraud case with Kapil Sharma
कपिल शर्मा के साथ धोखाधड़ी मामले में दिलीप छाबडिया गिरफ्तार
कपिल शर्मा के साथ धोखाधड़ी मामले में दिलीप छाबडिया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जाने माने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को अब मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने कॉमेडियन कपिल शर्मा से धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। इससे पहले छाबरिया को गाड़ियों के फर्जी रजिस्ट्रेशन और उनके नाम पर गलत तरीके से कर्ज लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। कपिल शर्मा ने छाबड़िया पर वैनिटी बस के नाम पर 5 करोड़ 70 लाख रुपए चूना लगाने का आरोप लगाया था। बीते गुरूवार उन्होंने मुंबई पुलिस आयुक्तालय जाकर अपना बयान दर्ज कराया था। जिसके आधार पर अपराध शाखा ने छाबड़िया के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की थी।

शर्मा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने दिलीप छाबरिया डिजाइंस प्रायवेट लिमिटेड को मार्च 2017 से मई 2017 तक वैनिटी बस तैयार करने के लिए 5 करोड़ 30 लाख रुपए दिए थे। 2018 में वैट कानून की जगह जीएसटी कानून आया तो डीसी डिजाइंस ने शर्मा से 40 लाख रुपए और मांगे जिसे उन्होंने दे दिया। हालांकि वैनिटी बनाने के काम में कोई प्रगति नहीं हुई। 2019 में शर्मा ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में मामले की शिकायत की।

प्राथमिक जांच के बाद एनसीएलटी ने डीसी डिजाइंस के बैंक एकाउंट फ्रीज कर दिए। दिलीप छाबड़िया ने फिर कपिल शर्मा से वैनिटी बनाने के लिए 60 लाख और नकद मांगे लेकिन उन्होंने और पैसे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद छाबरिया ने आधी बनी वैनिटी के पार्किंग के चार्ज के रूप में 13 लाख का बिल कपिल शर्मा को भेज दिया। इसके बाद परेशान कपिल शर्मा ने आर्थिक अपराध शाखा को शिकायत की थी जिस पर अब एफआईआर दर्ज की गई है और पहले मामले में न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद पुलिस ने छाबड़िया को फिर गिरफ्तार कर लिया है। 

Created On :   12 Jan 2021 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story