• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Dr. Sushma Rane murdered her husband and her two children, the police sought permission to close the case file

दैनिक भास्कर हिंदी: डॉ. सुषमा राणे ने ही की पति और अपने दो बच्चों की हत्या, केस की फाइल बंद करने पुलिस ने मांगी परमिशन

December 10th, 2020

डिजिटल  डेस्क, नागपुर। कोराडी क्षेत्र के ओमनगर इलाके में डॉ. सुषमा राणे ने ही अपने प्राध्यापक पति धीरज दिगांबर राणे (43), बेटे ध्रुव राणे (11) और बेटी वण्या राणे (5) काे "सुकोल' नामक इंजेक्शन देकर उनकी हत्या की थी। इस बात का खुलासा पुलिस कर चुकी है। 
फाइल बंद करने मांगी अनुमति
सिविल लाइंस स्थित पुलिस जिमखाना में पत्र परिषद में पुलिस उपायुक्त नीलोत्पल ने बताया कि डॉ. सुषमा राणे ने ही अपने पति और दोनों बच्चे की इंजेक्शन देकर हत्या की है। कोराडी थाने में हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। पति और दोनों बच्चों की हत्या के बाद स्टोर रुम में डॉ. सुषमा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। परिवार की हत्या के करीब 14 घंटे तक डॉ. सुषमा जीवित थीं। अपनी बुआ प्रमिला शास्त्रकार से भी बात की थी। उनसे यह कहा था कि रात में श्वान ने सोने नहीं दिया। उन्हें कुछ और समय लगेगा। पति और बच्चों के बारे में उन्हें कुछ नहीं बताया। पुलिस ने अब इस फाइल को बंद करने के लिए न्यायालय से अनुमति भी मांगी है, क्योंकि घटना को अंजाम देने वाली आरोपी डॉ. सुषमा राणे की भी मौत हो चुकी है।

3 माह बाद सुलझी गुत्थी 
पुलिस के अनुसार, जांच में यह सामने आया कि  18 अगस्त 2020 को सुबह करीब 5.30 से 6 बजे के दरमियान डॉ. सुषमा अपनी बेटी को लेकर धंतोली के उस निजी अस्पताल में गई थी, जहां वे काम करती थीं। वहां से एक नर्स से उन्होंने सुकोल नामक दवा यह कहकर मांगा था कि रात भर उनका श्वान सोने नहीं देता है, उसे लगाना है। नर्स ने उन पर भरोसा करके उन्हें सुकोल दिया था। यह श्वान को लगाने के बजाय डॉ. सुषमा ने पति और दोनों बच्चों को लगाकर उनकी हत्या कर दी। वह  जानती थी कि सुकोल नामक यह दवा शरीर को शिथिल करने के लिए दी जाती है। राणे परिवार की मौत की गुत्थी तीन माह बाद पुलिस ने सुलझा ली है कि धीरज की पत्नी ने ही तीन लोगों की हत्या के बाद खुदकुशी कर ली थी।