लोड ट्रक लेकर चंपत हो गया ड्राईवर, पुलिस ने दबोचा

Driver stolen the truck in katni, police arrested two accused
लोड ट्रक लेकर चंपत हो गया ड्राईवर, पुलिस ने दबोचा
लोड ट्रक लेकर चंपत हो गया ड्राईवर, पुलिस ने दबोचा

डजिटल डेस्क,कटनी। ट्रक लेकर उसे खुर्द बुर्द करने की कोशिश में चंपत हुए ड्राईवर सहित एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चालक के विरुद्ध अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया। वहीं ट्रक की स्टेपनी खरीदने के आरोप में एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। एक आरोपी और एक संदेही की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है ।
ट्रक को खुर्द बुर्द करने की फिराक में था चालक
जबलपुर के गढ़ा थानांतर्गत प्रेमनगर निवासी शुभम पिता राजकुमार राय उम्र 24 वर्ष ने रीठी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 22 फरवरी को उसने कटनी जिले के पास वनखेड़ी से तीन  ट्रक लोड करवाए थे और उसके बाद वह अपने रिश्तेदार के यहां चला गया था। ट्रकों में रेलवे ट्रेक लोड थे जिन्हें बकलेहटा रेलवे फाटक के पास अनलोड कराया गया था। इसके बाद दूसरे दिन जब वाहन शुभम राय ने तीनों ट्रकों के ड्राईवरों को फोन करके लोकेशन जानने का प्रयास किया गया तो दो ट्रक सलैया फाटक के पास होने की जानकारी लगी जबकि तीसरे ट्रक एमपी 20 एचबी 5926 की लोकेशन नहीं मिली। चालक बबलूराम पिता सामारू राम निवासी रेडमा थाना, दालतोगंज झारखंड को फोन करने पर उसने बात नहीं की। कई बार प्रयास करने के बाद चालक ने फोन उठाया और वाहन को चाका कटनी के समीप होना बताया। पता करने पर चालक बबलू राम ने ट्रक मैहर की ओर ले जाने की जानकारी दी। ड्राईवर द्वारा अमानत में खयानत करने की मंशा से ट्रक लेकर चंपत होने की रिपोर्ट वाहन मालिक द्वारा किए जाने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 407 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था।
लोकेशन मिलते ही हरकत में आई पुलिस
पुलिस अधीक्षक हीमानी खन्ना के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने उपनिरीक्षक धीरज राज की अुगुवाई में टीम का  गठन किया और मैहर, रीवा की ओर रवाना किया गया। इसी बीच सायबर सेल से चालक की लोकेशन बरगवां, सिंगरौली की तरफ होने की जानकारी लगी। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर चालक व  ट्रक की तलाश शुरू की जिस दौरान जिला सिंगरौली के सजहर घाट के जंगल से ट्रक सहित चालक बबलू राम को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान चालक ने ट्रक की दो स्टेपनी  रमेश साहू निवासी सिंगरौली, खुरई व ग्राम तमरा निवासी संजय पटेल को बेचने की बात बताई। पुलिस ने संजय पटेल के पास से स्टेपनी बरामद कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया जबकि रमेश साहू मौके से फरार हो गया। आरोपी ट्रक चालक बबूल उर्फ भगवान ने पुलिस को बताया कि उसके साथी जिला रीवा के बेला निवासी धीरज पांडेय ने उसे ट्रक ले जाने के लिए कहा था। संदेही की तलाश भी पुलिस कर  रही है। चालक व ट्रक की पतासाजी में उपनिरीक्षक धीरज राज सहित सउनि दुर्गेश तिवारी,प्र. आर. रामसजीवन तिवारी, आर. लालजी यादव, आर. राजेंद्र उइके ने सक्रिय भूमिका निभाई जिन्हें पुलिस अधीक्षक ने पुस्कृत करने की घोषणा की है।

 

Created On :   26 Feb 2019 8:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story