ड्रग्स माफिया आबू से दोस्ती रखने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी पर गिरी गाज, 6 सस्पेंड

Drug mafia firoz khan, six suspended,nagpur news
ड्रग्स माफिया आबू से दोस्ती रखने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी पर गिरी गाज, 6 सस्पेंड
ड्रग्स माफिया आबू से दोस्ती रखने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी पर गिरी गाज, 6 सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, नागपुर । शहर के ड्रग्स माफिया व ताजबाग के कुख्यात बदमाश आबू उर्फ फिरोज खान के संपर्क में बने रहने वाले 6 पुलिस अधिकारी- कर्मचारियों को मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है। इनमें 4 पुलिस अधिकारियों और दो पुलिस सिपाहियों का समावेश है। दैनिक भास्कर ने नाइजीरिया से मोबाइल कॉलिंग के जरिए ड्रग्स मंगाने की ड्रग्स माफिया आबू की करतूतों को उजागर किया था। इस मामले को अधिकारियों ने काफी गंभीरता से लिया। उसके बाद आबू के मोबाइल का कॉल डिटेल निकाले जाने के बाद इन पुलिस अधिकारियों- कर्मचारियों की सारी पोल खुल गई। 
 

ये अधिकारी- कर्मचारी किए गए निलंबित 

मंगलवार को पुलिस उपनिरीक्षक शरद शिंपणे, निलेश पुरभे, साजिद मोवाल, मनोज ओरके, हवलदार श्याम मिश्रा और सबसे अधिक विवादित पुलिस सिपाही जयंता सेलोट को निलंबित किया गया। जयंता सेलोट का कार्यकाल काफी विवादित रहा है। वह इसके पहले भी निलंबित हो चुका है। पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इसे ‘वर्दीवाला गुंडा’ कहते हैं। पिछले दिनों जयंता, मोवाल और शिंपणे का इतवारी के सट्टा किंग अशोक उर्फ बाबाजी यादव के साथ डांस का वीडियो वायरल होने पर पुलिस अधिकारियों ने उसे जमकर फटकारा था। किसी समय ताजबाग में साइकिल पर देसी शराब की बोतलें और गांजा की पुड़िया बेचने वाले आबू खान के पास आज अकूत दौलत है। वह करोड़ों रुपए का मालिक है। उक्त पुलिस अधिकारी आैर कर्मचारी आबू को  "सलाम" ठोंकने हर महीने उसके पास आना-जाना करते थे। आबू इन पुलिस अधिकारियों- कर्मचारियों को अपना मुखबिर के रूप में उपयोग किया करता था। 
 

इसकी बदौलत खूब जमाई दौलत

सूत्र बताते हैं कि इन पुलिस अधिकारी- कर्मचारियों के संपत्ति की जांच होने पर पता चलेगा कि यह भी दौलत जुटाने के मामले में कम नहीं हैं। बता दें कि आबू के मोबाइल पर एक साल में 1200 से अधिक बार उक्त पुलिस कर्मियों ने कॉल किया। जब आबू के मोबाइल फोन का कॉल डिटेल निकाला गया, तब अपराध शाखा पुलिस विभाग के अधिकारी भी दंग रह गए। एक ड्रग्स माफिया से इतनी बार फोन पर कॉल करने के पीछे क्या कारण है। जयंता ने और श्याम मिश्रा ने सबसे अधिक बार फोन किया था। उसके बाद शिपने, मनोज, साजिद व अन्य का नंबर आता है। 
 

Created On :   6 Feb 2019 5:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story