comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

PMC Bank scam: संजय राउत की पत्नी को ईडी का समन, शिवसेना नेता बोले- आ देखें जरा किसमें कितना है दम

PMC Bank scam: संजय राउत की पत्नी को ईडी का समन, शिवसेना नेता बोले- आ देखें जरा किसमें कितना है दम

मुंबई। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है। ये समन पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के मामले में भेजा गया है। ED ने वर्षा राउत को 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। ऐसे में संजय राउत ने ट्वीट कर लिखा, 'आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम मेरे साथिया।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएमसी बैंक घोटाले के मामले में प्रवीण राउत नाम के एक आरोपी की पत्नी के साथ वर्षा राउत का 50 लाख रुपये का लेन-देन हुआ है। वर्षा राउत को उसी लेन-देन के संबंध में बुलाया गया है। हालांकि, वर्षा राउत की ओर से कहा गया कि इसे संपत्ति की खरीद के लिए उधार लिया गया है।

बता दें कि पिछले साल PMC बैंक में घोटाले की बात सामने आई थी। बैंक ने नियमों को ताक पर रखकर एचडीआईएल (HDIL) को भारी-भरकम कर्ज दिया था। इस घोटाले के सामने आने के बाद आरबीआई ने 24 सितंबर 2019 को पैसे निकालने पर एक सीमा या मोरेटोरियम लगा दिया था। शुरुआत में हर खाताधारक 50,000 रुपए निकाल सकता था। हालांकि अब ये सीमा 1 लाख रुपए कर दी गई है। 

ईडी अब मनी लॉन्ड्रिंग और जालसाजी के एक मामले की जांच कर रहा है। आरबीआई ने धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दायर किया है। 

कमेंट करें
L4tub