नकली स्टिकर लगाकर बेच रहे थे खाद्य तेल, छापा मारकर पुलिस ने किया पर्दाफाश

Edible oil was being sold by putting fake stickers, the police busted it by raiding
नकली स्टिकर लगाकर बेच रहे थे खाद्य तेल, छापा मारकर पुलिस ने किया पर्दाफाश
नकली स्टिकर लगाकर बेच रहे थे खाद्य तेल, छापा मारकर पुलिस ने किया पर्दाफाश

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नामी खाद्य तेल कंपनी का नकली स्टिकर लगाकर तेल बेचने वाले इतवारी के तीन कारोबारियों के ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा। पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रेम धरमचंद गगवानी (58) बड़कस चौक, महल, शंकर विनायकराव  दुरुगकर (47) हिवरी नगर  प्लाॅट नंबर 1 नंदनवन और अशोक केसवानी को गिरफ्त में लेकर थाने ले गई। तीनों आरोपियों पर धारा 51, 52 अ, 63, 68 अ के तहत मामला दर्ज किया है। शहर में इस तरह नामी कंपनी के नाम का नकली स्टिकर लगाकर खाद्य तेल बेचने वाले तीनों आरोपी कब से यह कार्य कर रहे थे, इस बारे में पुलिस की छानबीन शुरू है। 

ग्राहकों ने बताई समस्या 
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्लाॅट नंबर 106 राठोड ले आउट, अनंतनगर गिट्टीखदान नागपुर निवासी संजय तिवारी (51)  ने तहसील थाने में शिकायत की थी िक वह अदानी कंपनी में जांच अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। कुछ ग्राहकों की ओर से शिकायतें मिल रही हैं कि कंपनी के नाम पर नकली खाद्य तेल बेचा जा रहा है। ग्राहकों की शिकायत को कंपनी ने गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि इतवारी में उनकी नामी कंपनी के नाम पर नकली स्टिकर लगाकर कुछ खाद्य तेल कारोबारी यह कार्य कर रहे हैं।  इस बारे में संजय तिवारी की शिकायत पर तहसील पुलिस ने मामला दर्ज किया। 

15 लीटर के 28 डिब्बे मिले
वरिष्ठ थानेदार जयेश भांडारकर के नेतृत्व में पुलिस दस्ते ने अदानी कंपनी के फार्च्यून व किंग्स कंपनी के नकली स्टिकर लगाकर खाद्य तेल बेचने वाली मां कृपा ट्रेडर्स नामक किराना दुकान पर दबिश दी। दस्ते को मां कृपा ट्रेडर्स से उक्त नामी कंपनी के नाम के नकली स्टिकर लगे खाद्य तेल के 3 डिब्बे मिले।  ट्रेडर्स संचालक से पूछताछ में बताया कि वह मिर्ची बाजार इतवारी से खाद्य तेल मंगाता है। पुलिस दस्ते ने मिर्ची बाजार इतवारी में प्रेम गगवानी, शंकर दुरुगकर और अशोक केसवानी की दुकान में दबिश दी। यहां पर अदानी कंपनी के फार्च्यून व किंग्स कंपनी के नकली स्टिकर लगे तेल से    भरे 15 लीटर के 28 डिब्बे (पीपे) मिले। प्रत्येक डिब्बे की कीमत करीब 2600 रुपए बताई गई है। इसके अलावा अदानी कंपनी के नाम के 24 खाली डिब्बे मिले। फार्च्यून आइल कंपनी के 26 नकली स्टिकर, किंग्स कंपनी के 2 नकली स्टिकर, सफेद रंग की क्लिपिंग रोल सहित करीब 73,280 रुपए का माल जब्त किया गया।  

नागरिकों की सेहत से हो रहा खिलवाड़ 
नामी कंपनी के नाम पर खाद्य तेल बेचकर नागरिकों की सेहत से खिलवाड़ हो रहा था। कंपनी ने ग्राहकों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कंपनी के जांच अधिकारी संजय तिवारी को जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने मामले की सच्चाई जानने के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ तहसील थाने में शिकायत की, जिससे उनका  फर्जीवाड़ा सामने आ गया। तीनों आरोपी नामी कंपनी के नाम से कब से गोरखधंधा कर रहे थे, इस बारे में पुलिस की ओर से छानबीन शुरू कर दी गई है। 

हूबहू स्टिकर 
अदानी कंपनी के जांच अधिकारी संजय तिवारी ने बताया कि तीनों आरोपियों ने उनकी कंपनी के नाम पर जो नकली स्टिकर बना रखे थे, वह हूबहू  उनकी कंपनी के ही स्टिकर की तरह लगते थे, जिससे कोई भी यह नहीं कह सकता था कि डिब्बे के अंदर भरा तेल नामी कंपनी का नहीं है। 
 

Created On :   16 Jun 2021 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story