दैनिक भास्कर हिंदी: जिला अस्पताल के शिशु वार्ड से बच्चा चुराने का प्रयास, पिता ने मचाया शोर तो भागे आरोपी

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। यहं जिला चिकित्सालय से एक बच्चा चोरी के प्रयास का मामला सामने आया है, किंतु आश्चर्य वाली बात यह है कि पुलिस इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। रिपोर्ट लिखाने  दिन भर भटकता रहा पिता किंतु पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी । जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में पिछली दरम्यानी रात कुछ आज्ञात लोग एक बच्चे को चुराने का प्रयास करते पाए गए। बच्चे के पिता के शोर मचाने के बाद वार्ड में हंगामा मच गया और आरोपी भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि दरम्यानी रात दो लोग शिशु वार्ड में घुसे और वहां भर्ती एक साल के करन पिता सुखराम को उठाकर ले जाने लगे। तभी करन के पिता की नींद खुल गई और उसने आरोपी को पकड़ लिया। लेकिन आरोपी बच्चे को छोड़कर भागने लगे। इस दौरान बच्चे के पिता ने शोर मचाया तो वार्ड में मौजूद बहुत से लोग जमा हो गए और आरोपियों के पीछे भागे लेकिन आरोपी भाग गए । यह भी बताया जा रहा है कि आरोपियों को दूसरे दिन भी जिला अस्पताल में देखा गया है । घटना की सूचना बच्चे के पिता सुखराम ने पुलिस को दी है।
ट्रेन से कर रहे पीछा पिता का आरोप
एक साल के बच्चे करन का पिता सुखराम ग्राम खिरिया देवास का रहने वाला है। वह गन्ना की कटाई करने छिंदवाड़ा आया है। सुखराम ने बताया कि बच्चे की मां दिमागी रूप से बीमार थी तो वह बच्चे के जन्म के बाद ही उसे छोड़कर चली गई है। एक सप्ताह पहले जब वह ट्रेन से छिंदवाड़ा आ रहा था तब भी आरोपी उसे ट्रेन में दिखाई दिए थे। वह आरोपियों को नही पहचानता है।
दिन भर घूमता रहा लेकिन नही लिखी एफआईआर
शिशु वार्ड से बच्चा चोरी होने की सूचना बच्चे के पिता ने पहले अस्पताल चौकी पुलिस को दी। चौकी पुलिस ने बच्चे के पिता को कोतवाली थाने भेजा। जहां उसने घटना की शिकायत करनी चाही लेकिन कोतवाली थाने में उसकी शिकायत नही लिखी गई है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद भी पुलिस मामले को गंभीरता से नही लिया है।

 

खबरें और भी हैं...