comScore

लातूर जिले में मिले आठ कोरोना पॉजिटिव , सभी तेलंगाना निवासी

लातूर जिले में मिले आठ कोरोना पॉजिटिव , सभी तेलंगाना निवासी

डिजिटल डेस्क, लातूर। कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक दूर रहे लातूर जिले में शनिवार को आठ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। यह सभी व्यक्ति तेलंगाना राज्य के कर्नुल जिले के नंदियाल निवासी हैं। कुल 20 लोगों के  स्वैब के नमूने जांच के लिए पुणे की राष्ट्रीय लैब में भेज गये थे। उनमें से आठ व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति हरियाणा स्थित फिरोजपुर जिले के झरका में हुए तबलिगी जमात के समारोह में सम्मिलित हुए थे।

कोरोना वायरस के संक्रमण से लातूर जिले को दूर रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सारी एहतियात बरती जा रही हैं। किंतु गुरुवार 2 अप्रैल को निलंगा शहर स्थित एक मस्जिद में अन्य राज्य के 12 व्यक्ति आने की जानकारी राजस्व विभाग एवं पुलिस के अधिकारियों को शुक्रवार 3 अप्रैल की सुबह मिली। यह सभी  उस्मानाबाद से निलंगा में पहुंचे थे। इस बात की जानकारी मिलते ही इन सभी को लातूर स्थित विलासराव देशमुख शासकीय वैद्यकीय संस्था में भरती कर उनके एवं अन्य 12 एैसे कुल 20 व्यक्तियों के स्वैब के नमूने जांच के लिए पुणे भेजे गये थे।

शनिवार को पुणे से प्राप्त हुई रिपोर्ट में तेलंगाना के 12 में से 8 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव  मिली है। इन परप्रांतियों के पास द्वारका से नंदियाल तक की यात्रा के पास मिले हैं। लातूर जिले में सामने आयी इस घटना से पूरे लातूर जिले के नागरिकों में घबराहट का माहौल बना हुआ है। झरका से लातूर जिले के निलंगा शहर पहुंचने तक यह व्यक्ति कहां कहां, किन  किन लोगों से मिले होंगे, यह बात अत्यंत चिंतनीय की है। पॉजिटिव पाये गये आठ मरीजों को विलासराव देशमुख शासकीय वैद्यकीय संस्था के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है।

कमेंट करें
28zUu