comScore

अमरावती में बड़ी बहन ने 10 वर्षीय भाई की ले ली जान, पुलिस ने पकड़ा

अमरावती में बड़ी बहन ने 10 वर्षीय भाई की ले ली जान, पुलिस ने पकड़ा

डिजिटल डेस्क, अमरावती । घर में खेलते समय किसी बात को लेकर भाई और बहन के बीच हुई कहासुनी के चलते नाराज हुई बहन ने अपने 10 वर्षीय सगे भाई की हथौड़े से सिर पर वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी। यह घटना खोलापुरी गेट थाना क्षेत्र के दत्तविहार व्यास ले आऊट में हुई। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर करीब 1.45 बजे सराफा बाजार परिसर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के अनुसार वह घर से भागना चाहती थी और छोटा भाई स्वराज गजानन तुपटकर उसे रोक रहा था, इसलिए उसने भाई पर खलबत्ते से वार कर दिया। इस बीच स्वराज जान बचाने के लिए इधर-उधर भागता रहा, लेकिन जब तक उसकी मौत नहीं हो गई, वो उस पर प्रहार करती चली गई। आखिर में उसने दम तोड़ दिया। आरोपी बहन ने बताया कि उसे अपने छोटे भाई स्वराज और पिता से सख्त नफरत थी, क्योंकि पिता उसके भाई को उससे ज्यादा अहमियत दिया करते थे, इसीलिए उसने भाई की हत्या कर दी। 

दत्तविहार व्यास ले आऊट में गजानन तुपटकर का परिवार रहता है। गजानन अपनी पत्नी के साथ गुरुवार को किसी काम से बाहर गए थे। इस दौरान गजानन की 21  वर्षीय बेटी और 10  वर्षीय बेटा स्वराज घर में थे। खेलने के दौरान दोनों भाई-बहन में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इससे नाराज बहन ने हथौड़े से अपने भाई स्वराज के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। भाई की हत्या करने के बाद आरोपी बहन ने खून से सने अपने कपड़े बदलने के बाद घर छोड़कर भाग गई। मृतक बालक स्वराज के पिता गजानन तुपटकर जब घर पहुंचे तो उन्हें घर का दरवाजा खुला मिला।

अंदर जाने पर उन्हें खून से लथपथ अपना 10 वर्षीय बेटा मृतावस्था में मिला। घटना की जानकारी उन्होंने तत्काल खोलापुरी गेट पुलिस को दी। हत्या की जानकारी मिलने पर थानेदार अतुल घारपांडे अपने दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को घटनास्थल पर खून से सना हथौड़ा मिला। घर से बहन का खून से सना कपड़ा मिलने और उसके गायब होने से पुलिस को संदेह हुआ कि बहन ने ही बालक की हत्या की है। पुलिस ने बालक का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर फरार बहन की तलाश शुरू कर दी थी। जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। 

कमेंट करें
8MXEw