comScore

तमिलनाडु में चुनाव से पहले सरकार का ऐलान 9वीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के एग्जाम नहीं होंगे

February 26th, 2021 16:34 IST
तमिलनाडु में चुनाव से पहले सरकार का ऐलान 9वीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के एग्जाम नहीं होंगे

नई दिल्ली । भारत निर्वाचन आयोग आज (शुक्रवार) सायं साढ़े चार बजे विज्ञान भवन में चुनावी राज्यों के संबंध में महत्वपूर्ण प्रेस कांफ्रेंस की। चुनाव आयोग पांच विधानसभा राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। यह प्रेस कांफ्रेंस विज्ञान भवन के हाल नंबर 5 में हुई। 

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन राज्यों में चुनावी सरगर्मियां तेज चल रहीं है। पहले से ही संभावना जताई जा रही थी कि चुनाव आयोग मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव कार्यक्रम घोषित करेगा। हालांकि, चुनाव आयोग ने तेजी दिखाते हुए आज ही चुनाव कार्यक्रम घोषित करने का फैसला किया है। इस प्रेस कांफ्रेंस में चुनावी राज्यों के मीडिया संस्थानों को खासतौर से आमंत्रित किया गया है।

9वीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के एग्जाम नहीं होंगे...

तमिलनाडु में चुनाव से पहले सरकार ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इस साल नौवीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के सभी छात्रों को बिना एग्जाम दिए ही पास घोषित कर दिया गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palaniswami) ने  राज्य में नौवीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के सभी छात्रों को इस साल कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर इस शैक्षणिक वर्ष में उत्तीर्ण घोषित करते हुए कहा कि उन्हें इस साल एग्जाम नहीं देनी होंगी।

कमेंट करें
42NMz