मप्र : चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, लोकसभ चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी

Election management committee meeting held in the BJP office
मप्र : चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, लोकसभ चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी
मप्र : चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, लोकसभ चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार बुधवार को बीजेपी कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर समेत तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बैठक में हार की समीक्षा तो की ही गई साथ ही आगमी लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना तैयार करने को लेकर मंथन किया गया।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। बुधवार को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, थावर चंद गहलोत, फग्गन सिंह कुलस्ते, राजेन्द्र शुक्ल, लाल सिंह आर्य, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की कार्य योजना तैयार की।  बैठक में जिले और मंडल स्तर तक इस कार्ययोजना को किस तरह से उतारा जाए इसे लेकर भी मंथन किया गया। चुनाव में मिली हार के बाद यह पहला मौका था जब बीजेपी के तमाम नेता प्रदेश कार्यालय में जुटे थे। इस दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि मप्र में बीजेपी चुनाव नहीं हारी है।  केवल सीटों के गणित में पिछड़ी है। जनता के इस आदेश को बीजेपी ने विनम्रता पूर्व स्वीकार किया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी को 109 सीटें मिलीं है। जबकि कांग्रेस के खाते में 114 सीटें आई हैं। बीजेपी का वोट शेयर 41 फीसदी जो कि कांग्रेस से थोड़ा ज्यादा है। एमपी में विधानसभा की 230 सीटें है और बहुमत के लिए 116 विधायकों की जरूरत होती है। सरकार बनाने वाली कांग्रेस को 121 विधायकों का समर्थन हासिल है। चुनावों में मिली हार के बाद अब बीजेपी एक बार फिर संगठन को नीचे तक मजबूत करने में जुट गई है ताकि लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की जा सके। ऐसे में अब ये देखना होगा इसका कितान फायदा बीजेपी को लोकससभा चुनावों में मिल पाता है।

Created On :   19 Dec 2018 7:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story