comScore

करोड़पति बनने मुंबई गए निर्वाचन उड़नदस्ता का प्रभारी सस्पेंड

November 03rd, 2018 16:47 IST
करोड़पति बनने मुंबई गए निर्वाचन उड़नदस्ता का प्रभारी सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, सतना। अवकाश की बगैर स्वीकृति और अनुमति लिए बिना मुख्यालय छोड़ने के आरोप में जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर राहुल जैन ने वरिष्ठ सहायक निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्हें विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रैगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए उड़नदस्ते का इंचार्ज बनाया गया था। कलेक्टर ने निलंबन की पुष्टि की है। बताया गया है कि राजीव श्रीवास्तव का चयन कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के ग्राउंड ऑडिशन के लिए किया गया है। उन्हें 4 नवंबर को मुंबई पहुंचना था।

लिहाजा श्रीवास्तव ने 31 अक्टूबर को अवकाश को अत्यावश्यक बताते हुए जिला निर्वाचन शाखा में अवकाश की स्वीकृति की प्रत्याशा में आवेदन दिया था। उन्होंने 31 अक्टूबर को अवकाश की एक और अर्जी रैगांव की रिटर्निंग ऑफिसर साधना परस्ते को भेजी और मुंबई के लिए रवाना हो गए। कलेक्टर ने मामला संज्ञान में आने पर वरिष्ठ सहायक निरीक्षक और उड़नदस्ता प्रभारी राजीव श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

आधी रात दो लाख 32 हजार नगदी जब्त
बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के लिए गठित उड़नदस्ता दल ने पिछली रात बहोरीबंद के सिहोरा तिराहा में दो लोगों से दो लाख 32 हजार 500 रुपए नगदी जब्त किए। टीम ने यह रकम जिला कोषालय में जमा कराई। बहोरीबंद के SDM एवं रिटर्निंग ऑफीसर धीरेन्द्र सिंह ने बताया  कि फलाईंग स्क्वाड ने रात एक बजे से जबलपुर की ओर से आ रही कार को रोककर तलाशी ली तो उसमें सवार इमरुद्दीन से 97500 रुपए एवं अरविंद यादव से एक लाख 35 हजार रुपए नगदी बरामद किए। SDM के अनुसार पूछताछ में दोनों लोगों ने एफएस टीम को बताया कि वह बकरियां बेच कर वापस छतरपुर जा रहे हैं।

इनका कहना है
 अवकाश के लिए ये प्रक्रिया विधि विरुद्ध है। निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्य के प्रति ये कृत्य गंभीर कदाचरण की श्रेणी में आता है। संबंधित वरिष्ठ सहायक निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है।
 राहुल जैन, कलेक्टर

कमेंट करें
aSRix