3 विषय समितियों के चुनाव 7 दिन बाद: गड़चिरोली 5 नपं में हुए सभापति पद के चुनाव

February 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। गत 14 और 15 फरवरी को जिले की 9 नगर पंचायतों के नगराध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव संपन्न होने के बाद सोमवार, 21 फरवरी को इन्हीं में से 5 नगर पंचायतों के विषय समितियों के चुनाव हुए। इस दौरान अहेरी नपं में सदस्यों की कम उपस्थिति के कारण यहां एकमात्र स्वास्थ्य समिति के चुनाव हुए। यहां कुल तीन विषय समितियों के चुनाव आगामी 8 दिनों के लिए स्थगित कर दिए गये। पुलिस के कड़े बंदोबस्त के बीच चुनाव विभाग के पीठासीन अधिकारियों की उपस्थिति में यह चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुए।

चामोर्शी. महाविकास आघाड़ी के गठबंधन का पालन न करते हुए 17 सदस्यीय इस नपं में कांग्रेस ने सत्ता बनाई। नगराध्यक्ष पद पर जयश्री वाललालवार और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के ही चंद्रकांत बुरांडे विजयी हुए थे। सोमवार को  विषय समिति चुनाव में स्वास्थ्य सभापति पद पर नपं के उपाध्यक्ष चंद्रकांत बुरांडे, निर्माणकार्य सभापति पद पर वैभव भिवापुरे, सुमेध तुरे की जलापूर्ति समिति और प्रेमा आईंचवार का महिला व बाल कल्याण सभापति पद पर निर्विरोध चयन किया गया। इस समय पीठासीन अधिकारी के रूप में उपविभागीय अधिकारी उत्तम तोड़साम और नपं मुख्याधिकारी विशाल वाघ ने कार्य संभाला। इस नपं पर अब कांग्रेस की पूरी तरह सत्ता स्थापित हुई है। िजसके कारण चुनाव संपन्न होते ही जीत का जश्न मनाया गया।  चुनाव होते ही भाजपा के विधायक डा. देवराव होली ने नपं कार्यालय पहुंचकर निर्वाचित सभी सभापतियों को शुभकामनाएं दी, जो एक चर्चा का विषय बना रहा। 

अहेरी. इस नपं में आविसं, शिवसेना और राकांपा ने गठबंधन कर सत्ता हासिल की है। सोमवार को विषय समिति के चुनाव के दौरान सदस्यों की कम अनुपस्थिति के कारण केवल एक ही समिति पर चुनाव हुए। स्वच्छता और स्वास्थ्य समिति सभापति पद पर नपं के उपाध्यक्ष शैलेश पटवर्धन निर्वाचित हुए। जबकि कोरम के अभाव में निर्माणकार्य, महिला व बाल कल्याण और जलापूर्ति समिति के चुनाव स्थगित कर दिए गए। शेष तीनों समितियों के चुनाव आगामी 8 दिनों के भीतर होंगे।

एटापल्ली. नपं पर कांग्रेस और आदिवासी विद्यार्थी संघ के गठबंधन की सरकार बनी है। विषय समिति के चुनाव मंे महिला व बाल कल्याण सभापति पद पर तारा गावडे, जलापूर्ति सभापति किसन हिचामी, निर्माणकार्य सभापति पद पर राघवेंद्र सुल्वावार का चयन किया गया। 

कुरखेड़ा. यहां पर शिवसेना ने कांग्रेस ने साथ गठबंधन कर अपनी सत्ता हासिल की है। विषय समिति के चुनाव में नपं उपाध्यक्ष जयश्री रासेकर को निर्माणकार्य समिति का सभापति बनाया गया।  जलापूर्ति समिति के  सभापति एड. उमेश वालदे,
 महिला व बाल कल्याण सभापति पद पर गौरी उईके और स्वास्थ्य सभापति पद पर वड्‌डे का चयन किया गया। 

धानोरा. 17 सदस्यीय इस नपं में कांग्रेस ने सर्वाधिक 13 सीटों पर जीत हासिल कर अपना परचम लहराया था। सोमवार को विषय समिति के चुनाव निर्विरोध रूप से हुए। यहां निर्माणकार्य सभापति पद पर ललित बरछा, जलापूर्ति समिति में माणिकशाह मडावी, स्वच्छता सभापति पद पर कालीदास मोहुर्ले और महिला व बालकल्याण सभापति पद पर सीमा काटेंगे का चयन किया गया। इस समय पीठासीन अधिकारी के रूप में उपविभागीय अधिकारी आशीष येरेकर और सहायक पीठासीन अधिकारी के रूप में मुख्याधिकारी डा. नरेंद्र बंेबरे ने कार्य संभाला।


 

खबरें और भी हैं...