दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर में नहीं कटेंगे बिजली कनेक्शन, उपभोक्ताओं की मिली राहत

March 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर।   सरकार ने बिजली कनेक्शन काटना स्थगित करने की घोषणा करने के बाद नागपुर जिले में जारी मुहिम पर ब्रेक लग गया है। महावितरण नागपुर ने जिले में 3 लाख से ज्यादा उपभोक्ताआें को बिल भुगतान करने का नोटिस जारी किया था। बकायदारों के कनेक्शन काटने की मुहिम शुरू करने के बाद बिल भुगतान को प्रतिसाद मिलने लगा था। महावितरण ने अब घर-घर जाकर बिल भुगतान करने की गुजारिश करने का निर्णय लिया है। अगले आदेश तक जिले में घरेलू, व्यावसायिक, आैद्योगिक व कृषि पंप कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे। 

 महावितरण नागपुर जोन के मुख्य अभियंता दिलीप दोड़के ने कहा कि, अगले आदेश तक बिजली कनेक्शन काटना बंद रहेगा। बकायदारों से बिजली बिल का भुगतान कर सहयोग करने की अपील की गई है। महावितरण कर्मचारी अपने एरिया में घूमकर उपभोक्ताआें को बिल भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। बिल में अगर खामी या तकनीकी समस्या है, तो तुरंत दूर की जाएगी। महावितरण की तरफ से जोन में सम्मेलन, शिविर व गुजारिश करने के बाद उपभोक्ताआें ने बिल का भुगतान किया। कई उपभोक्ताआें ने बिजली काटने के बाद भुगतान किया। 

विषय बताया तो अधिकारी ने जवाब ही नहीं दिया
महावितरण ने नागपुर जिले में अभी तक कितने कनेक्शन काटे आैर बकायदारों से कितना बिल वसूल किया, इसकी जानकारी जनसंपर्क अधिकारी से लेने का प्रयास किया। जनसंपर्क अधिकारी अजित इगतपुरीकर ने फोन नहीं उठाया। वॉट्स एप किया, तो प्रतिसाद नहीं मिला। एसएमएस किया, तो जवाब मिला ‘कौनसी खबर’। इसके बाद एसएमएस से जवाब मिला ‘विषय क्या है’। एसएमएस कर विषय बताया तो जवाब नहीं मिला।