दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दो जवान घायल

Encounter दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, दो जवान घायल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गुरुवार को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के दो जवान और दो नागरिक घायल हो गए हैं।

 

कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक, कश्मीर विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, अब तक एक आतंकवादी मारा गया। इमारत की पूरी तलाशी अभी बाकी है। इससे पहले पुलिस ने गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे बताया कि कुलगाम के मालपोरा मीर बाजार इलाके के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की।

हालांकि, पुलिस और सुरक्षा बलों की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने जवाबी कार्रवाई की। पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके अलावा, संयुक्त दल ने सुनिश्चित किया कि आतंकवादियों को मौके से भागने का कोई मौका न दिया जाए। हालांकि आतंकवादी पास की एक इमारत में शरण लेने में सफल रहे। छिपे हुए आतंकवादियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई।

वहीं, जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार की रात को भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के घर पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसमें 2 साल के बच्चे की मौत हो गई है। वहीं, 6 लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि चार दिन पहले कश्मीर घाटी के अनंतनाग में भाजपा से जुड़े एक ग्राम प्रधान और उसकी पत्नी की हत्या के बाद यह मामला सामने आया है। 

Created On :   13 Aug 2021 6:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story