मध्य प्रदेश: एमसीयू में आयोजित हुई प्रवेश परीक्षा, 30 जुलाई को घोषित होंगे नतीजे

July 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा रविवार, दिनांक 24 जुलाई 2022 को देश भर के विभिन्न केंद्र सहित भोपाल में आयोजित की गई। यह परीक्षा विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रवेशित अभ्यार्थियों के आधार पर चार पालियों में सम्पन्न हुई।

डॉ. आशीष जोशी, निदेशक, प्रवेश के अनुसार इस प्रवेश परीक्षा उपरांत कराए जाने वाले साक्षात्कार को निरस्त कर प्रवेश परीक्षा के प्राप्तांकों के मेरिट के आधार पर ही सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव

डॉ. अविनाश वाजपेयी के अनुसार यह प्रवेश परीक्षा भोपाल केंद्र के साथ देश के अन्य शहर जैसे दिल्ली, रायपुर, कोलकाता, लखनऊ, पटना, रांची, जयपुर, गोरखपुर, इंदौर, दतिया, जबलपुर, रीवा, खंडवा आदि में आयोजित की गई है। भोपाल केंद्र के परीक्षा केंद्र में लगभग सात सौ अभ्यार्थियों ने अपनी प्रवेश परीक्षा दी।

परीक्षा में शामिल हुए अभ्यार्थियों ने बताया कि प्रदेश में हो रही तेज बारिश के चलते परीक्षा केन्द्र में अभ्यार्थियों को पहुँचने में थोड़ी कठिनाई जरूर हुई। मगर परीक्षा देने में बहुत मज़ा आया। इस प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र की बात करें तो 150 सवाल दिए गए समय के हिसाब से ज्यादा थे। सभी सवाल बहुत अच्छे थे।

इस प्रवेश परीक्षा के परिणाम 30 जुलाई को विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। नतीजों के आधार पर ही विद्यार्थी  यूनिवर्सिटी में  संचालित विभिन्न मीडिया कोर्स में प्रवेश प्राप्त कर पढ़ाई शुरू कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...