पर्यावरणविद् पर हमला, 2 गिरफ्तार

Environmentalist attacked in Karnataka, 2 arrested
पर्यावरणविद् पर हमला, 2 गिरफ्तार
कर्नाटक पर्यावरणविद् पर हमला, 2 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कर्नाटक में पर्यावरणविद् पर हमला
  • 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चिक्कमगलूर। कर्नाटक पुलिस ने चिकमंगलूर जिले में भद्रा वन्यजीव अभयारण्य के पास पर्यावरणविद् डी.वी. गिरीश पर आवारा लोगों के समूह द्वारा किए गए हमले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। डी.वी. गिरीश पर उस समय हमला किया गया, जब उन्होंने अपने वाहन में यात्रा कर रही एक लड़की को गाली देते बदमाशों को रोकने की कोशिश की। बदमाशों ने सड़क पर खड़े होकर वाहनों की आवाजाही रोक दी और यात्रियों पर भद्दे कमेंट किए।

घटना सोमवार (30 अगस्त) को चिक्कमगलूर के वन क्षेत्र के कमबिहल्ली गांव के पास हुई थी। पुलिस के अनुसार, बदमाशों ने उस समय भद्दी टिप्पणी की थी, जब गिरीश एक नाबालिग लड़की सहित अपने दोस्तों के साथ केम्मनुगुंडी के पास कट्टेहोल एस्टेट में एक दोस्त से मिलने के बाद घर लौट रहे थे। गिरीश ने टिप्पणियों पर आपत्ति जताई थी और बदमाशों से उनकी कार्रवाई के बारे में सवाल किया था और चले गए थे। बाद में बदमाशों ने बाइक से उसका पीछा किया और गिरीश और उसके दोस्तों पर हमला कर दिया। उन्होंने नाबालिग लड़की को गाड़ी से खींचने का भी प्रयास किया।

बदमाशों ने गिरीश और उसके दोस्त कीर्ति कुमार को बार-बार थप्पड़ मारकर लात मारी थी। कुछ ग्रामीणों ने देखा तो, उन्हें बचाया। बदमाशों ने गिरीश और उसके दोस्तों को भी धमकाया था। इस संबंध में मंगलवार को चिक्कमगलुरु ग्रामीण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। घटना का वीडियो वायरल हो गया है। चिक्कमगलुरु के पुलिस अधीक्षक हाके अक्षय मचिंद्रा ने आईएएनएस से बात करते हुए पुष्टि की कि मामले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, जैसे ही प्राथमिकी दर्ज की गई, आरोपियों की पहचान कर ली गई, उनके ठिकाने का पता लगा लिया गया और दो को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस विभाग ने तत्काल कार्रवाई की है। उन्होंने दावा किया कि आईपीसी 149 (गैरकानूनी जमावड़ा), 323, 324 (हमला), 341 (गलत तरीके से संयम), 506 (जान से मारने की धमकी) और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 Sep 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story