छोटी सी गलती भी पड़ रही भारी, नागपुरवासियों को कोरोना कैसे लग रहा- जानिए

Even small mistakes are heavy, how the people of Nagpur feel corona- know
छोटी सी गलती भी पड़ रही भारी, नागपुरवासियों को कोरोना कैसे लग रहा- जानिए
छोटी सी गलती भी पड़ रही भारी, नागपुरवासियों को कोरोना कैसे लग रहा- जानिए

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई है। इसकी वजह है- हमारे द्वारा की गई छोटी चूक। जाने-अनजाने में हुई एक की गलती से पूरे परिवार के संक्रमित होने का खतरा बढ़ता जा रहा है। अनलॉक होते ही बाजारों से लेकर सड़कों तक भीड़ बढ़ी। लोग सोशल डिस्टेंसिंग भूले, मास्क लगाना उचित नहीं समझा और सैनिटाइजेशन में भी लापरवाही बरती...नतीजे जांच रिपोर्ट में सामने आ रहे हैं। 

अनजान से ली चिल्लर
कोरोना को मात देकर घर पहुंच चुके रामदासपेठ के व्यक्ति का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचने के सभी नियमों का पालन किया। हमेशा मास्क पहना। जरूरी काम होने पर ही घर से निकला, वह भी सैनिटाइजर लेकर ही। एक गलती याद है...फल विक्रेता के पास ऑनलाइन पेमेंट का विकल्प नहीं था। पास खड़े एक अनजान व्यक्ति से सौ रुपए का चिल्लर लिया। चिल्लर के रूप में मिले कुछ नोट जेब में रख लिये। पांचवें दिन बुखार आने पर निजी क्लीनिक में टेस्ट करवाया, रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

भीड़ में उतारा मास्क
नाईक तालाब के पास के इलाके में रहने वाली महिला मरीज ने बताया कि इलाके में हर दिन कोरोना के मरीज मिल रहे थे। हम लोग पूरी सावधानी बरतने की कोशिश कर रहे थे, पर पानी लेने के लिए सार्वजनिक नल पर जाना पड़ता था। मुझे लगता है पानी लेने जाने के दौरान ही मुझे संक्रमण हुआ। कई बार बातचीत के दौरान मास्क का ध्यान नहीं रहता था। इसके बाद मैं और परिवार तीन और सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और हमें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

सैनिटाइज नहीं किया सामान
जरीपटका के ठीक हो चुके मरीज के अनुसार, बाजार से घर से लिए कुछ जरूरी चीजें लेकर घर आया, लेकिन गलती यह थी कि उन्हें बगैर सैनिटाइज किए रखने लगा। यही लापरवाही भारी पड़ी। तबीयत खराब हुई। बुखार आने पर जांच कराया, रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो माथा ठनका, लेकिन कर भी क्या सकता था। काफी सतर्कता बरत रहा था, इसलिए याद करने लगा कि गलती कहां हुई। ध्यान आया, बाहर से आए दूध के पैकेट को बिना सैनिटाइज किए इस्तेमाल करना ही भारी पड़ा। 

दोस्त को दी थी बाइक
मोमिनपुरा के युवक ने इलाके में फैले संक्रमण से बचने के लिए हर तरह की सावधानी बरती। लेकिन एक भूल ने उसे अस्पताल पहुंचा दिया। उसने बताया- मित्र के बाइक मांगने पर उसे बाइक दे दिया। उसे जरूरी काम से कहीं बाहर जाना था, इसलिए ‘ना’ नहीं कर सका। मित्र ने जब बाइक वापस किया तो उसे बगैर धोए और सैनिटाइज किए चलाया। इस घटना के कुछ दिन बाद तबीयत खराब होने लगी। कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। छोटी सी भूल हर सावधानी पर भारी पड़ गई। 

Created On :   20 July 2020 6:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story