दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने, एक्साइड की अनोखी पहल आभार

June 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इन दिनों कोरोना के दूसरी लहर के बीच ‘एक्साइड कंपनी’ की तरफ से शहर के मेडिकल कोविड वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने के लिए अनोखी पहले शुरू की गई है। ये पहल है आभार योजना। इसके तहत ऐसे वॉरियर्स के साथ एकजुट होकर उनका साथ देने के लिए एक्साइड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुबीर चक्रवर्ती ने नए तरीके से इस अभियान की शुरुआत की। इसके जरिए वह महानगर के सरकारी और कुछ चुनिंदा प्राइवेट अस्पताल में चुपचाप लोगों की सेवा में जुटे ‘ग्रुप डी’ के कर्मचारियों तक पहुंचकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं।

एक्साइड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और कंपनी सचिव जितेंद्र कुमार ने कहा, विभिन्न अस्पतालों में ग्रुप डी विभाग के कर्मचारी अपने कर्म के कारण प्रशंसा के पात्र बने हैं, क्योंकि वे इस कठिन घड़ी में देशभर के सभी अस्पतालों में चुपचाप भयमुक्त होकर अपनी जिम्मेदारी निर्वाह कर लोगों की सेवा का पुण्य काम कर रहे हैं।

कंपनी की तरफ से ‘आभार’ अभियान के तहत ऐसे प्रत्येक ग्रुप डी स्टाफ को चावल, दाल, मसाले और खाना पकाने के तेल जैसे पोषण से युक्त खाद्य पदार्थ की किट दी जा रही है, जिससे उन्हें एक महीने तक अपने परिवार के पालन पोषण में मदद मिल सके। इस किट में अपने आसपास की जगहों को स्वच्छ रखने से जुड़े अन्य ब्रांडेड कंपनियों के बेशकीमती आइटम भी शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव रवि रंजन एवं ‘युवा अनस्टॉपेबल’ एनजीओ की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल एवं पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान की मौजूदगी में इस अभियान को इलेक्ट्रॉनिक तरीके से शुरू किया गया। इस योजना को ‘युवा अनस्टॉपेबल’ एनजीओ के जरिए क्रियान्वित किया जा रहा है।

कुमार ने कहा, एक्साइड की तरफ से शहर की झुग्गी बस्तियों और रेड लाइट इलाके में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों तक पके हुए भोजन का पैकेट भी बांट जा रहा है। यह कार्य एक स्वयंसेवी संस्था के सहयोग से पूरे महानगर के विभिन्न इलाकों में किया जा रहा है।

एक्साइड कंपनी के जरिए पूरे देशभर में अपने विभिन्न कारखानों के आसपास के इलाकों में काफी सारे सीएसआर प्रोजेक्ट के तहत काम किया जाता हैं, इसके साथ कंपनी अपने मूल शहर कोलकाता के लिए भी समान रूप से इस तरह के काम को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। मौजूदा समय कोरोना काल की इस कठिन घड़ी में इस योजना को जारी रखना इस शहर के प्रति हमारी जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब हैं, जिसे हम पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...