दैनिक भास्कर हिंदी: होली पर महंगी हुई हवाई यात्रा

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। होली के अवसर पर विमानों का किराया दोगुना तक बढ़ गया है, दूसरी तरफ ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची चल रही है। ऐसे ही कुछ हालात निजी बसों की हैं। उनका किराया भी त्योहार को देखते हुए बढ़ा दिया गया है। दिल्ली जाने वाले विमानों का सामान्य किराया करीब ढाई हजार रुपए है, लेकिन इस माह के अंत तक 5 हजार से अधिक किराया देने पर ही सीट मिलेगी। वहीं मुंबई जाने वाले यात्रियों का सामान्य किराया करीब 3 हजार रुपए है, लेकिन इन दिनों 6 हजार से भी अधिक किराया विमान कंपनियां ले रही हैं।

दो विमान देरी से आए

पुणे से संतरानगरी के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर आने वाला इंडिगो का विमान क्रमांक 134 अपने तय समय दोपहर 12.30 बजे से 2.30 घंटे देरी से और हैदराबाद से आने वाला इंडिगो का विमान अपने तय समय शाम 6.20 बजे से करीब 3 घंटे देरी से नागपुर के विमानतल पर पहुंचा।

जेट के नागपुर से अब सिर्फ दो विमान

जेट एयरवेज ने नागपुर से इंदौर और प्रयागराज दो िवमानों को छोड़कर शेष सभी विमानों को धीरे-धीरे रद्द कर दिया है। जेट एयरवेज के विमान दिल्ली के अलावा मुंबई सहित अन्य शहरों के लिए उड़ान भरते थे, लेकिन फिलहाल सिर्फ दो विमानों को छोड़कर शेष सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। विमान रद्द करने का कारण विमानों की कमी होने के कयास लगाए जा रहे हैं।