कंगना रनौत से पासपोर्ट मामले में छुपाए हैं तथ्य

Facts hidden from Kangana Ranaut in passport case
कंगना रनौत से पासपोर्ट मामले में छुपाए हैं तथ्य
कंगना रनौत से पासपोर्ट मामले में छुपाए हैं तथ्य

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुप्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर ने बांबे  हाईकोर्ट में एक आवेदन दायर कर दावा किया है कि फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने पासपोर्ट के शीघ्रता से नवीकरण से जुड़ी याचिका में अदालत से कुछ तथ्य छिपाए हैं। ताकि वे अदालत से अपने पक्ष में आदेश हासिल कर सके।आवेदन में गीतकर अख्तर ने कोर्ट से आग्रह किया है कि उन्हें भी रनौत की याचिका में हस्तक्षेप करने की इजाजत दी जाए।  

रनौत एक फिल्म  की शूटिंग के  लिए हंगरी जानी चाहती है। इसलिए उन्होंने कोर्ट से आग्रह किया था कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को शीघ्रता से उनके पासपोर्ट के नवीनीकरण की प्रक्रिया को  पूरा करने  का निर्देश दिया जाए। बीते 28 जून को एडिशनल सालिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा था कि रनौत के  पासपोर्ट  के नवीनीकरण से जुड़ा आवेदन अस्पष्ट है। क्योंकि इसमें साफ तौर पर यह जानकारी नहीं दी गई है कि रनौत के खिलाफकौन से आपराधिक मामले प्रलंबित हैं। इस पर रनौत के  वकील  रिजवान सिद्दकी  ने कहा कि था कि मेरे मुवक्किलल के खिलाफ सिर्फ दो एफआईआर दर्ज हैं। जिसको लेकर अभी आपराधिक मुकदमे की शुरुआत नहीं हुई है।

एक एफआईआर नफरत फैलानेवाले ट्विट को  लेकर बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज है जबकि दूसरी  एफआईआर ‘दीद्दाः दि वरियर  क्वीन आफ कश्मीर’ नामक  के किताब के लेखक ने कॉपीराइट नियमों के उल्लंघन को लेकर दर्ज कराई गई है। लेकिन अख्तर ने  अपने आवेदन  में दावा किया है कि उन्होंने भी रनौत के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत कोर्ट में दर्ज कराई है। इस शिकायत से जुड़ी कार्यवाही अभी अंधेरी कोर्ट में प्रलंबित है। जिसका रनौत ने अपनी याचिका में खुलासा नहीं किया है। इसलिए उन्हें रनौत की याचिका में हस्तक्षेप करने की इजाजत दी जाए। अपनी याचिका में रनौत ने कॉपीराइट के नियमों  के उल्लंघन को लेकर दर्ज की गई एफआईआर  को भी रद्द करनेकी मांग की  है। 
 

Created On :   3 July 2021 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story