भोपालः राजभवन का घेराव, पुलिस-कांग्रेस में तनाव, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया- देखें तस्वीरें 

भोपालः राजभवन का घेराव, पुलिस-कांग्रेस में तनाव, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया- देखें तस्वीरें 

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  कृषि कानून के विरोध में किसानों के समर्थन में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के जवाहर चौक पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं अन्य नेतागण एकत्रित हुए और राजभवन का घेराव करने के लिए पहुंचे। इस दौरान राजभवन से पहले लगे बैरिकेट्स को हटाकर आगे बढ़ने की कोशिश में पुलिस और कांग्रेस के बीच तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। पुलिस को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए आंसू गैस के गौले छोड़ने पड़े। इससे भगदड़ मच गई। इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह और विधायक कुणाल चौधरी समेत 20 कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया और कांग्रेसी नेताओं को राजभवन तक नहीं पहुंचने दिया।  

MadhyaPradesh Congress

Protest images

भोपाल में किसानों के समर्थन में राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। दरअसल, पार्टी नेता और कार्यकर्ता जवाहर चौक से रैली निकालकर राजभवन जाना चाहते थे। 

 इस घेराव में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सहित प्रदेश एवं जिलों से आये कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए हैं। कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार किसानों को मजबूर बनाना चाहती है और खेती- किसानी इन तीन बिलों के माध्यम से उद्योगपतियों के हवाले करना चाहती है।

 

 

 

Created On :   23 Jan 2021 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story