फाइनांस कंपनी ने निवेश के नाम पर की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
फाइनांस कंपनी ने निवेश के नाम पर की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। निवेश के नाम पर धोखाधड़ी का एक और मामला सामने आया है। पीड़ित महिला निवेशक की शिकायत पर लकड़गंज पुलिस ने एक कंपनी के संचालकों, पदाधिकारियों, कर्मचारियों व एजेंटों के खिलाफ धारा 406,409,420,120(ब) सहधारा 3 के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें  कि कुछ वर्ष पहले नागपुर में इसी तरह से कई निवेश कंपनियां निवेशकों को करोड़ों का चूना लगाकर फरार हो चुकी हैं।  

इनके खिलाफ मामला दर्ज
लकड़गंज थाने के उपनिरीक्षक इंगोले ने बताया कि प्रकरण की जांच आर्थिक अपराध शाखा पुलिस कर रही है। मामला टेलीफोन एक्सचेंज चौक, सी.ए रोड (एबीसी टावर, नागपुर) स्थित माइक्रो फाइनांस प्रा. लि. कंपनी व माइक्रो लिजिंग एंड फंडिंग लि. मुख्य शाखा कार्यालय रसूलगड, भुवनेश्वर, ओड़िशा नामक कंपनी के संचालक अशोक कुमार पटनायक, दुर्गाप्रसाद मिश्रा, बैकुंठनाथ पटनाईक, शाखा प्रबंधक, कर्मचारी, अन्य संचालक तथा एजेंटों के खिलाफ दर्ज किया गया है। 

आकर्षक ब्याज का लालच
पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्लाॅट नं. 90, दुर्गा नगर (साईं किराना स्टोर्स के पास, भरतवाड़ा रोड, कलमना) निवासी पिंकी गंगाराम पनपेले (30)  ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके साथ उक्त कंपनी ने निवेश के नाम पर ठगी की। निवेश कराने के समय कंपनी ने उन्हें आकर्षक ब्याज देने का लालच दिया था। वर्ष 2012 में उन्होंने कंपनी में 31 हजार रुपए का निवेश किया है। 

और भी हैं कई निवेशक
उपनिरीक्षक इंगोले को इस निवेश ने बताया कि माइक्रो फाइनांस प्रा. लि. कंपनी व माइक्रो लिजिंग एंड फंडिंग लिमिटेड का शाखा कार्यालय नागपुर के टेलीफोन एक्सचेंज चौक में है। उनकी तरह इस कंपनी में और भी कई निवेशकों ने निवेश  किया है। उन्हें भी कंपनी ने लालच दिया था। कई निवेशकों ने अलग-अलग योजनाओं में लाखों रुपए का निवेश किया है। 

वादा पूरा नहीं किया
 कंपनी ने निवेशकों से जो वादे किए थे, वह पूरा नहीं किया। कंपनी ने निवेशकों से नगदी ही लिया था। समयावधि पूरा हो जाने पर शर्त के अनुसार, रकम वापस नहीं की। इसकी शिकायत उन्होंने आर्थिक अपराध शाखा पुलिस विभाग के पास की। आर्थिक अपराध शाखा पुलिस विभाग ने पहले मामले की छानबीन की। उसके बाद उक्त कंपनी के संचालकों, पदाधिकारियों, कर्मचारियों व एजेंटों के खिलाफ लकड़गंज  थाने में मामला दर्ज कराया।   
 

Created On :   6 July 2020 10:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story