अवैध चेक पोस्ट का विरोध करने पर भाजपा नेता के खिलाफ अपराध दर्ज

Fir against BJP leader for opposing illegal check post
अवैध चेक पोस्ट का विरोध करने पर भाजपा नेता के खिलाफ अपराध दर्ज
अवैध चेक पोस्ट का विरोध करने पर भाजपा नेता के खिलाफ अपराध दर्ज

डिजिटल डेस्क,सतना।  मैहर -सतना के स्टेट हाइवे पर लोहरौरा रेलवे क्रासिंग के पास यहां चेक पोस्ट की आड़ में कामर्शियल वाहनों से टोल टैक्स की अनाधिकृत वसूली का विरोध करने पर पुलिस ने भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अभिषेक तिवारी अंशू समेत 17 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। इन प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध स्टेट हाइवे पर विधि विरुद्ध जमाव और मार्ग अवरुद्ध करने  के आरोप में सिटी कोतवाली में आईपीसी के सेक्सन 147 और 341 के अंतर्गत प्रकरण कायम किया गया है।
चेक पोस्ट के वैधता संबंधी दस्तावेज नहीं किए पेश-
उधर, विरोध के बाद प्रशासनिक पाबंदी के कारण दूसरे दिन भी टोल की वसूली नहीं हो पाई। आरोप हैं कि तिरुपति बिल्डिकॉन कंपनी लिमिट (टीबीसीएल) प्रबंधन भी गुरुवार को प्रशासन के समक्ष  चेक पोस्ट के वैधता संबंधी दस्तावेज नहीं पेश कर पाया। जबकि कलेक्टर डा.सत्येन्द्र सिंह के निर्देश पर एसडीएम पीएस त्रिपाठी ने तत्काल प्रभाव से एमपीआरडी के अनुमति संबंधी दस्तावेज तलब किए थे। उल्लेखनीय है,इससे पहले एक प्रशासनिक रिपोर्ट में चेक पोस्ट को लीकेज प्वाइंट पर नहीं पाया गया था। रेलवे पहले ही इसी चेक पोस्ट की वजह से रेल हादसे की आशंका जता चुका है।
 तो फिर लूट पर कायमी क्यों नहीं-
उधर, नाजायज चेक पोस्ट का विरोध करने पर अपराध दर्ज करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अभिषेक तिवारी अंशू ने पुलिस और प्रशासन पर दोहरे मापदंड अपनाने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ अनाधिकृत चेक पोस्ट लगाकर 5 दिन तक कामर्शियल वाहनों से गैरकानूनी टोल टैक्स की वसूली करने वालों के खिलाफ अभी तक लूट का अपराध नहीं दर्ज किया गया है,वहीं लूट की छूट का विरोध करने वाले शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर भयभीत करने की कोशिश की जा रही है। कोतवाली में आईपीसी के सेक्सन 147 और 341 के अंतर्गत प्रकरण कायम किया गया है।

 

Created On :   8 March 2019 7:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story