दैनिक भास्कर हिंदी: सेना में भर्ती होने लगाए थे फर्जी दस्तावेज, धोखाधड़ी का मामला

March 29th, 2018

डिजिटल डेस्क  कटनी । आर्मी भर्ती रैली के दौरान फौजी बनने के लिए कूटरचित दस्तावेज का उपयोग करने वाले आरोपी युवक के विरुद्ध पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान कूटरचना का मामला प्रकाश में आने के बाद आर्मी के अधिकारी हरकत में आए और आरोपी युवक के विरुद्ध माधवनगर थाने में
शिकायत दर्ज कराई गई।
जांच में सामने आया कूटरचना का मामला
गौरतलब है कि नवंबर 2017 में झिंझरी खेल मैदान में आयोजित आर्मी भर्ती रैली में मुहार कोठी निवासी अक्षय प्रताप सिंह पिता रामप्रताप सिंह उम्र 22 वर्ष ने भी आवेदन किया था। भर्ती के दौरान युवक ने कूट रचित दस्तावेज प्रस्तुत किए थे। दौड़ आदि में सफल होने के बाद मेडिकल परीक्षण व परीक्षा में युवक को शामिल किया गया जिसमें भी वह सफल हो गया और सेना में भर्ती हो गया था। इसी बीच दस्तावेजों के सत्यापन में यह पाया गया कि युवक ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान कूटरचना का सहारा लिया था। मामले की शिकायत गेस्ट ऑफिस 23 रेंज रोड जबलपुर के सूबेदार मेजर भूपेंद्र सिंह द्वारा शिकायत माधवनगर थाने में की गई जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।
पुलिस की गिरफ्त में दुराचार का आरोपी- बरही थानांतर्गत ग्राम हदरहटा के ऊंटिन टोला में जवारा जुलूस से वापस घर लौट रही युवती को मोटरसाइकिल में बैठाकर उसे जंगल में ले जाकर दुष्कर्म करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के विरुद्ध पुलिस ने बलात्कार की धारा व पास्को एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। गुरुवार को पुलिस द्वारा आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि सोमवार की शाम लगभग 6 बजे गांव के जवारा जुलूस में शामिल होकर हदरहटा के ऊंटिन टोला निवासी 16 वर्षीय नाबालिक लड़की अपने घर लौट रही थी। इसी बीच मोटरसाइकिल पर सवार राहुल बसोर व राजेश चौधरी नामक युवकों ने उसे अपने साथ वाहन में बैठा लिया और करेला के जंगल में ले गए जहां उसके साथ आरोपियों ने दुष्कर्म किया था।