दैनिक भास्कर हिंदी: खरगोन में ऑक्सीजन सप्लाय करने वाली फर्म पर एफआईआर दर्ज!

April 10th, 2021

डिजिटल डेस्क | खरगौन जिला चिकित्सालय में जिस फर्म से ऑक्सीजन सप्लाय के लिए अनुबंध किया गया। उस फर्म शिवम गेसेस 38/सेक्टर सी.ए-1 सावेर रोड़ इंदौर संचालक के विरूद्ध सिविल सर्जन डॉ. दिव्येष वर्मा ने खरगोन कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। सिविल सर्जन डॉ. वर्मा ने अनुबंध किए गए फर्म संचालक के विरूद्ध आवेदन में कहा कि जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन सप्लाय करने के लिए आज दिनांक (9 अप्रैल) को फर्म शिवम गेसेस से 321 डी-टाईप व एक बी-टाईप के ऑक्सीजन के सिलेंडर रिफिलिंग कराने के लिए प्रदान किए गए थे, लेकिन फर्म द्वारा अभी तक ऑक्सीजन प्रदाय नहीं की गई।

जबकि आज प्रातः (9 अप्रैल) से ही वरिष्ठ अधिकारियों एवं चिकित्सालय के अधिकारियों को भ्रामक जानकारी दी जा रही है। संबंधित गाड़ी वाहन चालक का मोबाईल भी बंद है। वर्तमान में जिला चिकित्सालय में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या अधिक है। ऐसी स्थिति में ऑक्सीजन अतिआवश्यक है।

फर्म द्वारा शर्त अनुसार ऑक्सीजन प्रदान नहीं करने एवं भ्रामक जानकारी देने से अस्पताल में कोई अप्रिय घटना निर्मित हो सकती है, जो अपराध धारा 406 भादवि एवं 52 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत एफआईआर की जाएं। थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले ने बताया कि फर्म के विरूद्ध सिविल सर्जन डॉ. वर्मा द्वारा आवेदन प्रस्तुत किया गया। आवेदन पर एफआईआर दर्ज करते हुए छानबीन जारी है।