comScore

Visakhapatnam: हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में लगी आग पर काबू पाया गया, सभी मजदूर सुरक्षित बाहर निकले

Visakhapatnam: हिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में लगी आग पर काबू पाया गया, सभी मजदूर सुरक्षित बाहर निकले

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में मंगलवार को हिंदुस्तान पेट्रोलियम के एक प्लांट में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। समय रहते मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वहीं विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर वी विनय चंद ने कहा कि आग पर जल्दी ही काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा नुकसान टल गया।

स्थानीय प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि आग किस वजह से लगी। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आग एचपीसीएल प्लांट की क्रूड डिस्टिलेशन यूनिट (सीडीयू) में एक पाइपलाइन में विस्फोट के कारण लगी थी। हादसे के बाद सीडीयू को बंद कर दिया गया है। आग लगने के तुरंत बाद फायर सेंसर ने अलार्म बजा दिया, जिससे आसपास के कर्मचारी सतर्क हो गए। इसके बाद तुरंत एक इमरजेंसी सायरन बजाया गया, जिससे कर्मचारी यूनिट से बाहर निकल गए।

एक कर्मचारी ने प्लांट से बाहर आते हुए कहा, अंदर धमाके जैसी बहुत तेज आवाज हुई और आग का गुबार उठा। इसके बाद सायरन बजाया गया और हम सब सुरक्षित बाहर निकल आए। एक अधिकारी ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने आग बुझाने के लिए जिले की विभिन्न इंडस्ट्रियल यूनिट्स से दमकल की गाड़ियां भेजीं। भारतीय नौसेना के एक्सपर्ट्स की एक टीम भी स्थिति का जायजा लेने और प्रशासन की मदद के लिए मौके पर पहुंची और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

जिस यूनिट में आग लगी थी उसे छोड़कर प्लांट की अन्य सभी प्रोसेस यूनिट अब सामान्य रूप से काम कर रही हैं।

कमेंट करें
sxqOy