दैनिक भास्कर हिंदी: पैंटालून शोरूम में भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक

June 16th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बीती रात लॉ कॉलेज चौक के पास स्थित पैंटालून शोरूम में भीषण आग लगने से लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया। घटना की सूचना मिलने पर दमकल विभाग के 10 वाहनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी था।

दमकल विभाग के अनुसार बीती रात करीब 1।30 बजे लॉ कॉलेज चौक में पैंटालून शोरूम में अचानक आग लग गई। पास में तैनात सुरक्षा गार्ड ने पैंटालून के अधिकारियों को जानकारी देकर दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल विभाग के तीन वाहन घटनास्थल पहुंचे। आग शोरूम के लोअर फ्लोअर को पूरी तरह अपनी चपेट ले चुकी थी। बंद शटर के अंदर आग इस कदर जल रही थी कि दमकल कर्मियों को समझ में नहीं आ रहा था कि वह आग पर पानी की बौछार कहां से करें।

 


अंततः वह शोरूम की खिड़की की कांच फोड़कर पानी की बौछार शुरू किया। उसके बाद किसी तरह शटर खोला गया। तब पानी की बौछारें दमकल कर्मियों ने शुरू की। इस भीषण आग में लेडीज और जेंट्स के कपड़े जलकर खाक हो गए। सीलिंग जलने से टूट गई। वहां लगे एसी, इलेक्ट्रिक सामान, रेडीमेड गारमेंट्स, टेबल, काउंटर व कुर्सियां जलकर खाक हो गईं।

घटनास्थल पर शोरूम के प्रबंधक राजेश केलवटकर व शोरूम के अन्य कर्मचारी मौजूद थे। आग लगने के बाद इस शोरूम के ऊपरी मंजिल पर अन्य दुकानों के मालिक व संचालक परेशान हो उठे थे कि आग पर जल्दी काबू नहीं पाया गया तो आग उनकी दुकान तक भी पहुंच सकती है। दमकल कमियोंे ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में काफी हद तक सफ ल हो गए थे। इस बेकाबू आग पर काबू पाने का प्रयास समाचार लिखे जाने तक जारी था।

कुछ समय बंद रहा मार्ग
RTO से लॉ कॉलेज की ओर जाने वाले मार्ग पर पैंटालून शोरूम में आग लगने के बाद इस मार्ग के यातायात को बंद कर दिया गया था। सुबह 11 बजे तक शोरूम से धुआं उठ रहा था। इस घटना को देखने आसपास नागरिकों की भारी भीड़ लग गई थी। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शोरूम में आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। संभवतः शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी होगी।