सहमे यात्री: गांधीधाम एक्सप्रेस में लगी आग, चेन खींच कर रोकी ट्रेन

January 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, जलगांव। गांधीधाम से पुरी जाने वाली गांधीधाम एक्सप्रेस को नंदुरबार समीप आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने शोरगुल मचाने के बाद चलती ट्रेन को चेन खींचकर रोका गया जिसमें पैंट्री कार बोगी में आग लगने का खुलासा होने पर तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी गई। दमकल कर्मी ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक बजे आग पर काबू पाया है लेकिन इस अग्निकांड में किसी भी प्रकार के जीवित हानि होने के समाचार नहीं है। रेल प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है जिसके बाद कितनी हानि हुई है इसका अनुमान लगाया जाएगा।

रेल प्रशासन आग किस कारणों से लगी है इसकी पड़ताल में जुटा है। बर्निंग ट्रेन में यात्रियों के रोंगटे खड़े हो गए उन्होंने इस तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की है।  जानकारी के अनुसार गांधीधाम पुरी 12993 ट्रेन सूरत से सुबह 7.50 बजे समय पर रवाना हुई। शनिवार सुबह 10.30 के बीच नंदुरबार स्टेशन के समीप एक ऐसी कोच से अचानक धुआं निकलने लगा देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया यह दुआ ट्रेन के अन्य डिब्बों में भी घुसने लगा जिसे देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। कुछ यात्री दहशत में चिल्लाने भी लगे। चीख-पुकार और शोर ने एक्सप्रेस में हंगामा शुरू हो गया। 

आग की लपटे और धुए से नागरीको को सांस लेने में परेशानी- 
इस घटना के कारण महिलाएं व बच्चे सहम गए थे। आग की लपटों और धुएं के गुबार में यात्रियों के लिए सांस लेना मुश्किल कर दिया था। जैसे ही एक्सप्रेस स्टेशन पहुंची तो एक्सप्रेस की रफ्तार धीमी होते ही मोटरमैन ने एक्सप्रेस को मौके पर ही रोक दिया। मौके पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाना शुरू किया। एक्सप्रेस से यात्रियों को फौरन बाहर निकाला गया। सूत्रों ने बताया कि आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। इस अग्नि तांडव में दो रेल डिब्बे आग की लपटों में आए हैं ऐसी जानकारी सामने आई है।