दैनिक भास्कर हिंदी: घर में लगी आग, सिलेंडर में विस्फोट से उड़ी छत, चार झुलसे

April 19th, 2018

डिजिटल डेस्क शहडोल । संभागीय मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर रीवा रोड स्थित ग्राम छतवई के एक घर में आग लग गई। बीती शाम एडवोकेट महेंद्र मिश्रा के मकान में सार्ट सर्किट से आग लगी। देखते ही देखते पूरे घर में फैल गई। रसोई में रखे सिलेण्डर में आग लगते ही उनमें भीषण विस्फोट हुआ, जिससे घर की छत उड़ गई। आग बुझ़्ााने के प्रयास में घर के चार सदस्य झुलस गये। जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सूचना पर सोहागपुर पुलिस तथा नगरपालिका के फायर बिग्रेड पहुंचे, जो देर शाम तक आग बुझाने का प्रयास करते रहे।
मिश्रा परिवार में भागवत कथा की तैयारियां चल रही थीं। कथा स्थल से थोड़ी दूर महेंद्र मिश्रा का घर है। सार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरे घर में फैलने लगी। घर में मौजूद महेंद्र मिश्रा सहित परिवार के रावेंद्र, पुष्पेंद्र तथा शिव शंकर ने आग बुझाने का प्रयास किया जिससे वह सभी आग क ी चपेट में आकर झुलस गए। इस बीच सोहागपुर थाने तथा नगरपालिका शहडोल के फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। इसके पूर्व आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया था। 6 कमरों के सेड वाला घर धू धूकर जलने लगा। घर में रखे गृहस्थी का सामान व अनाज सहित अन्य सामान पूरी तरह जल कर राख हो गये। घटना में कई लाख के नुकसान का अनुमान है। आग का स्वरूप विकराल था। दूर से लपटें दिखाई दे रही थीं। नगर पालिका के 4 फायर बिग्रेड को आग पर काबू पाने में कई घंटे लग गए।
सोहागपुर थाना प्रभारी चिन्मय मिश्रा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस बल को रवाना कर दिया गया था। मौके पर एम्बुलेंस को बुलाकर घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है।
बाइक की ठोकर से दो बालक घायल- बाइक चालक की ठोकर से सायकल में सवार दो बालक घायल हो गये हैं जिन्हें उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली अंतर्गत ग्राम खोंचीपुर में आज सुबह विपिन सोंधिया पिता ज्ञानचंद्र सोधिया उम्र 13 वर्ष एवं पिंटू सोंधिया पिता उदय सोंधिया 14 वर्ष सायकल से खलिहान जा रहे थे उसी समय करीब 8 बजे सामने से आ रहा छोटू तिवारी बाइक से ठोकर मार दिया जिससे दोनों गिर गये। सायकल सवार दोनों घायल बच्चों को परिजनों द्वारा उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने बाइक चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।