इरोड में पहला मोबाइल इलेक्ट्रिक शवदाह गृह शुरू

First mobile electric crematorium started in Erode
इरोड में पहला मोबाइल इलेक्ट्रिक शवदाह गृह शुरू
तमिलनाडु इरोड में पहला मोबाइल इलेक्ट्रिक शवदाह गृह शुरू

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। जहां भारत के अन्य राज्यों में मोबाइल इलेक्ट्रिक शवदाह गृह आम हैं, वहीं तमिलनाडु में अब मोबाइल इलेक्ट्रिक पहला शवदाह गृह होगा। इरोड सेंट्रल रोटरी क्लब ने मृतकों के दाह संस्कार की लागत को कम करने के लिए एक मोबाइल इलेक्ट्रिक शवदाह गृह की शुरुआत की है। वी.के. इरोड सेंट्रल रोटरी क्लब के तहत कार्यरत अथमा ट्रस्ट के सचिव राजमानिक्यम ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, इरोड में इलेक्ट्रिक शवदाह गृह की लागत अधिक थी और लोगों को किसी प्रियजन के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए 15,000 रुपये खर्च करने पड़ते थे। इसमें शमशान शुल्क के रूप में 3,500 रुपये शामिल हैं और इसे इस महीने से बढ़ाकर 4,500 रुपये कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक मोबाइल इलेक्ट्रिक शवदाह गृह में अंतिम संस्कार के लिए कुल शुल्क 7,500 रुपये होगा, जो इरोड में एक नियमित इलेक्ट्रिक शवदाह गृह में आवश्यक राशि का लगभग आधा है। इलेक्ट्रिक शवदाह गृह के कलपुर्जे केरल से खरीदे गए थे, जिसमें एक एम्बुलेंस और अन्य उपकरण शामिल थे। अथमा ट्रस्ट राज्य सरकार के सहयोग से राज्य भर में नए मोबाइल शवदाह गृह संचालित करने की योजना बना रहा है। स्थानीय राजनीतिक नेता और इरोड के एक सामाजिक कार्यकर्ता आर. वेलुस्वामी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, यह एक स्वागत योग्य कदम है और इसने दाह संस्कार की लागत को आधा कर दिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story