लेन-देन के विवाद में पहले भांजे पर हमला , कारण पूछने गए मामा की हत्या

First nephew attacked in transaction dispute, maternal uncle killed for asking reason
लेन-देन के विवाद में पहले भांजे पर हमला , कारण पूछने गए मामा की हत्या
लेन-देन के विवाद में पहले भांजे पर हमला , कारण पूछने गए मामा की हत्या

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  यशोधरानगर में एक युवक पर आरोपियों ने पैसे मांगने की बात को लेकर हमला कर उसे जख्मी कर दिया था। युवक का मामा अतुल धकाते एक आरोपी के घर उसके भांजे पर हमला करने का कारण पूछने गया। यह बात जब आरोपी को पता चली तो उसने बाकी दोस्तों के साथ मिलकर अतुल धकाते पर जानलेवा हमला कर दिया। घटना में अतुल धकाते की अस्पताल में मौत हो गई।  पहले पुलिस ने सोमवार को इस मामले में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। मंगलवार को अतुल की मौत के बाद हत्या का मामला दर्ज किया। मंगलवार को अतुल धकाते की हत्या के आरोप में यशोधरानगर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के नाम तुषार धनराज वर्मा (19) न्यू लक्ष्मीनगर कलमना, सुनील शिवलाल सारंगपुरे (20) आदर्श स्कूल के पास पार्वती नगर कलमना, मनीष उर्फ डब्ल्यू कमल शाहू (19), अंकित कुमार नेमीचंद्र इवनाते (19) और भोलेश्वर उर्फ पप्पू श्याम निर्मलकर (21) धम्मदीप नगर निवासी है। 

घर के पास रोका : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 19 जुलाई की रात अतुल पर उसके ही घर के पास आरोपियों ने हमला किया। अतुल के भांजे पीयूष के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर गत 18 जुलाई को तुषार वर्मा, मनीष शाहू की कुछ अनबन हो गई थी। चर्चा है कि तुषार वर्मा से पीयूष और उसका एक साथी कुछ पैसे की मांग कर रहे थे। इसके लिए इन दोनों को परेशान किया जा रहा था। 18 जुलाई की रात में तुषार और उसके साथियों का पीयूष के साथ विवाद हो गया। इस दौरान पीयूष जख्मी हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। तुषार वर्मा की 19 जुलाई को अतुल से रास्ते में मुलाकात हो गई। अतुल उससे पूछताछ करने लगा। इस दौरान अतुल ने तुषार का मोबाइल तोड़ दिया। इस बात को लेकर अतुल और तुषार  के बीच विवाद हो गया। अतुल अपने घर पर चला गया। तुषार ने यह बात अपने उक्त दोस्तों को बताई। इस बीच मनीष को घर से पता चला कि अतुल उसके यहां भी गया था। मनीष भी अतुल की तलाश में धम्मदीप नगर में आया। अतुल घर के पास खड़ा दिखा। इस दौरान तुषार, मनीष ने अपने उक्त दोस्तों के साथ मिलकर अतुल पर हमला कर दिया।  अतुल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस  ने  अतुल  की  मौत  के  बारे में सूचना मिलने पर हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस ने इस मामले में उक्त 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

घातक शस्त्र से मारा : पुलिस सूत्राें से मिली जानकारी के अनुसार धम्मदीप नगर निवासी मंगेश रामकृष्ण धकाते (35) ने यशोधरानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 19 जुलाई की रात करीब 9.30 बजे उसके छोटे भाई अतुल धकाते पर आरोपी मनीष शाहू उर्फ डब्ल्यू, तुषार वर्मा ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर घातक शस्त्र से हमला कर दिया। आरोपियों के हमले में जख्मी अतुल धकाते को अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने अतुल के सिर, पेट और बाएं हाथ की बगल में घातक शस्त्र वार किया था। इस मामले में पहले पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। घायल अतुल की मेयो अस्पताल मेें उपचार के समय मौत होने पर हत्या का मामला दर्ज किया है। 

सिरफिरे ने दी जान से मारने की धमकी
छेड़छाड़ का विरोध करने से सिरफिरे ने छात्रा को धमकाया। उसकी मां और भाई को जान से मारने की धमकी दी। मंगलवार को कपिल नगर थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित 16 वर्षीय किशोरी कक्षा 11वीं की छात्रा है। वह मां और भाई के साथ रहती है। सिरफिरा आरोपी कमलेश बंडू सहारे (28) सुंदरबन गड्डीगोदाम निवासी है। वह मजदूरी करता है और शादीशुदा है। कुछ महीने पहले कमलेश ने छात्रा को मोबाइल और सिम कार्ड खरीद कर दिया। जिससे वह छात्रा से बात करता था और संदेश भेजता था। मिलने के लिए बाहर बुलाता था, हालांकि छात्रा उसका विरोध करती थी, लेकिन अपने एक तरफा प्रेम प्रकरण के चलते कमलेश उस पर दबाव बनाता था।  मंगलवार को भी उसने बात नहीं करने पर छात्रा को उसकी मां और भाई को जान से मारने की धमकी दी।, जिससे मामला थाने गया। सहायक निरीक्षक पाटील ने प्रकरण दर्ज कर कमलेश को गिरफ्तार किया है। 
 

Created On :   21 July 2021 7:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story