गश्ती दल पर मछुआरों का हमला, फेंके डायनामाइट बम

Fishermens attack on Patrols, Throwing Dynamite Bombs
गश्ती दल पर मछुआरों का हमला, फेंके डायनामाइट बम
गश्ती दल पर मछुआरों का हमला, फेंके डायनामाइट बम

डिजिटल डेस्क,नागपुर। नागपुर पेंच बाघ प्रकल्प में मछुआरों को रोकने पर अधिकारियों -कर्मचारियों के गश्ती दल पर हमला कर दिया गया। गश्ती दल पर मछुआरों ने डायनामाइट बम भी फेंके। हालांकि हमले में अधिकारी बाल-बाल बच गए।

वन विभाग के अधिकारी अतुल देवकर ने बताया कि मछुआरे तोतलाडोड के पेंच बांध से नागपुर जिले के हिस्से में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें रुकने की चेतावनी देने पर उन्होंने गश्तीदल पर हमला कर दिया। गश्तीदल हथियारों से लैस था, यह देखकर हमलावर मछुआरे वहां से वापस लौट गए। मछुआरे मध्यप्रदेश के थे, इस बारे में मध्यप्रदेश के वन विभाग को सूचना दे दी गई है।

डायनामाइट बम से हमला
वन विभाग के अधिकारी एस एफ भागवत 20 वन विभाग के जवानों के साथ तोतलाडोह परिसर में गश्त कर रहे थे। इस दौरान घुसपैठ कर रहे मछुआरों को वापस जाने के लिए कहा। इससे गुस्साएं करीब 40 से ज्यादा मछुआरों ने दल पर डायनामाइट बम फेंक दिया। हालांकि बम पानी में गिर गया। मछुआरों ने नागपुर वन विभाग के गश्तीदल को हथियारों से लैस देखकर अपने कदम पीछे खींच लिए।

वन विभाग के अधिकारी अतुल देवकर ने बताया कि मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के नागपुर वन विभाग के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में मछली पकड़ने के अवैध कारोबार को रोकने के लिए मध्यप्रदेश और नागपुर के वन विभाग के गश्तीदल संयुक्त रूप से मिलकर गश्त करेंगे।

Created On :   25 July 2017 8:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story