दैनिक भास्कर हिंदी: बना रहे थे लूट की योजना, पहुंच गई पुलिस, हथियार सहित बदमाश गिरफ्तार

February 6th, 2019

डिजिटल डेस्क,कटनी। लंबे समय से राहगीरों व वाहन चालकों के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले पांच कुख्यात आरोपियों को पकडने में माधवनगर पुलिस ने सफलता हासिल की है। आरोपी ग्राम भरौली-गैतरा के समीप स्थित एक वेयर हाऊस के पास घातक हथियारों से लैस होकर लूट व डकैती डालने की योजना बना रहे थे, तभी पुलिस पहुंच गई और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से हथियार  व दो दो-पहिया वाहन भी पुलिस ने बरामद किए हैं।
मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस-
थाना प्रभारी एचआर पांडेय ने बताया कि माधवनगर थाना क्षेत्र में राहगीरों के साथ लूटपाट की शिकायतें काफी समय से मिल रही थीं। इसी दौरान सोमवार-मंगलवार की रात मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ युवक भरौली-गैतरा के पास लूट की योजना बना रहे हैं। खबर से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने के बाद थाना प्रभारी, एएसआई दिनेश करोसिया, एएसआई धनंजय पांडेय, एएसआई रामकुमार झारिया, प्रधान आरक्षक विजेंद्र विश्वकर्मा, आरक्षक राजेश परिहार, आरक्षक वीरेंद्र सिंह, आरक्षक अमित सेंगर,पिंटू कुमार की टीम बनाकर मौके के लिए रवाना हुए। पुलिस को देखकर आरोपियों ने भागने का प्रयास किया लेकिन घेराबंदी करके पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
गिरोह बनाकर राहगीरों से करते थे लूटपाट-
दो पहिया वाहनों के माध्यम से लूट व डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना माधवनगर थाना अंतर्गत कुम्हार मोहल्ला निवासी बल्लू उर्फ सत्यनारायण बेन पिता गोबिन्द बेन उम्र 27 वर्ष सहित अमीरगंज निवासी राजा उर्फ  सतीश पिता श्यामलाल केवट उम्र 24 वर्ष, छोटू उर्फ  विकास पिता सुरेन्द्र दुबे उम्र 19 वर्ष, सांई मंदिर के पीछे अमीरगंज निवासी  विकास उर्फ  हरीनारायण पिता महेन्द्र केवट उम्र 19 वर्ष व सुमित पिता प्रहलाद बर्मन उम्र 19 वर्ष, निवासी अमीरगंज को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से एक 12 बोर का लोडेड देशी कट्टा, एक जिन्दा कारतूस, 12 बोर का एक बटनदार आधुनिक चाकू, एक दो फुट की छोटी तलवार, एक बेसवाल का डंडा, एक काला रेगजीन का बैग जब्त कर पुलिस ने धारा 99, 402 व 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। थाना प्रभारी के मुताबिक सभी आरोपी अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें कई वारदातों से पर्दा उठ सकता है।