क्वांरटाइन में रखे गए हैं पांच हजार कोरोना संदिग्ध

Five thousand corona suspects have been kept in Quarantine
क्वांरटाइन में रखे गए हैं पांच हजार कोरोना संदिग्ध
क्वांरटाइन में रखे गए हैं पांच हजार कोरोना संदिग्ध

डिजिटल डेस्क,मुंबई। राज्य में पांच हजार से ज्यादा लोगों की पहचान अधिक जोखिम वाले संदिग्ध कोरोना मरीजों के तौर पर की गई है। इन मरीजों को अलग-अलग क्वांरटाइन सेंटर में रखा गया है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे यह जानकारी देते हुए कहा की इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण से और लोगों के पॉजिटिव होने का खतरा है। 

टोपे ने बुधवार को कहा है कि प्रदेश में पांच हजार से अधिक लोगों को अब तक क्वांरटाइन सेंटर (पृथक केंद्र) में रखा गया है। ये लोग कोरोना वायरस से प्रभावित 162 मरीजो के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ऐसे मरीजों की कुल संख्या 5343 है। टोपे ने कहा कि उच्च जोखिम वाले इन संदिग्धों को पृथक रखा है और उनके स्वास्थ्य पर हर पल कड़ी नजर रखी जा रही है, क्योंकि उनके संक्रमित होने अथवा कोरोना वायरस के संक्रमण के वाहक होने की आशंका है। इन लोगों की देख रेख और निगरानी के लिए चार हजार स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया गया है 

कर्मचारियों का वेतन न काटे निजी कंपनियां
प्रदेश सरकार ने उद्योगों और कंपनियों से तालाबंदी के चलते फंसे कर्मचारियों व मजदूरों के वेतन अथवा मजदूरी में कोई कटौती नहीं करने का आदेश दिया है। साथ ही कहा है कि उन्हें नौकरी से न निकालें। प्रदेश सरकार के उद्योग विभाग की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया है। सरकार ने सभी निजी आस्थापना, कारखाना, कंपनी, दुकानों को यह आदेश दिया है। सरकार का यह फैसला सरकार के सभी अर्ध सरकारी, औद्योगिक, वाणिज्यिक और व्यापारी आस्थापनाओं पर भी लागू होगा। सरकार ने कहा है कि तालाबंदी के आदेश के कारण जिनको घर पर रहना पड़ रहा है। ऐसे सभी मजदूरों और कर्मचारियों को पूरा वेतन और भत्ता अदा किया जाए।  

Created On :   1 April 2020 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story