दैनिक भास्कर हिंदी: मंदसौर शांत, शाजापुर पहुंची किसान आंदोलन की लपटें, धारा 144

July 27th, 2017

टीम डिजिटल, मंदसौर/शाजापुर. पिछले दो दिनों से जल रहा मंदसौर शांत रहा है. जिले में कोई आगजनी और हिंसा की घटना सामने नहीं आई. मंदसौर में शांति को देखते हुए शाम को 4 से 6 बजे के बीच कर्फ्यू में 2 घंटे की ढील दी गई। मंदसौर के साथ ही बाकी जिलों में भी किसान आंदोलन शांत ही रहा लेकिन शाजापुर में आज किसान आंदोलन की आग भड़क गई. यहां किसानों ने ट्रक और कुछ बाइकों को आग के हवाले कर दिया.

शाजापुर में गुरुवार को मंडी में प्याज खरीदी के दौरान किसानों का व्यापारियों से झगड़ा हुआ जिसके बाद किसानों ने सरकारी ट्रक समेत कुछ मोटरसाइकलों को फूंक दिया. किसानों ने यहा एसडीएम को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. 200 से 300 किसानों की टोली ने उनके साथ मारपीट की जिससे एसडीएम का पैर फेक्चर हो गया. किसानों की टोली ने यहां जमकर पथराव भी किया जिसमें पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. उपद्रव के बाद शहर में धारा 144 लगा दी गई है।

उधर मंदसौर में नए कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने आते ही पहले मंदसौर शहर और आंदोलन से ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। जिले के विभिन्न स्थानों पर धारा 144 लगी हुई है। बाजार में चहल-पहल तब दिखाई दी जब कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गई.