नई दिल्ली में सांस्कृतिक संध्या में छत्तीसगढ़ की छटा बिखेरने पहुंचे लोक कलाकार

Folk artists arrived to spread the hue of Chhattisgarh in cultural evening in New Delhi
नई दिल्ली में सांस्कृतिक संध्या में छत्तीसगढ़ की छटा बिखेरने पहुंचे लोक कलाकार
छत्तीसगढ़ नई दिल्ली में सांस्कृतिक संध्या में छत्तीसगढ़ की छटा बिखेरने पहुंचे लोक कलाकार

डिजिटल डेस्क रायपुर, 21 नवम्बर 2022/ नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ के कलाकार राज्य की कला संस्कृति की अनुपम छटा बिखेरेंगे। प्र्रगति मैदान में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में अपनी प्रस्तुति देने के लिए कलाकार नई दिल्ली पहंुच चुके है। ये कलाकार आज शाम छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति की प्रस्तुति देंगे। संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ पवेलियन में पहुंच कर इन कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। 

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में अलग-अलग राज्यों को अपनी कला संस्कृति की प्रस्तुति देने का अवसर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में 21 नवम्बर की शाम छत्तीसगढ़ के कलाकार छत्तीसगढ़ी संस्कृति पर आधारित गौर नृत्य, परब नृत्य, भोजली नृत्य, गेड़ी नृत्य, सुवा नृत्य, पंथी नृत्य और करमा नृत्य के साथ ही विभिन्न अवसरों पर यहां गाए जाने वाले लोकगीत एवं लोेकनृत्य प्रस्तुत करेंगे। 

अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाए जा रहे अनेक नवाचारी और फ्लैगशिप योजनाओं और उपलब्धियों की झलक छत्तीसगढ़ पवेलियन में प्रस्तुत की गई है। छत्तीसगढ़ में ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सशक्तिकरण के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के उद्योग व्यापार में आई प्रगति को यहां दर्शाया गया है।

Created On :   22 Nov 2022 6:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story