दैनिक भास्कर हिंदी: लोकसभा चुनाव: सीआरपीएफ ने किया शहर में फ्लैग मार्च, संदिग्धों पर रख रही नजर

April 1st, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। आगामी लोक सभा चुनाव 2019 को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु सी.आर.पी.एफ. ने थाना ओमती एवं बेलबाग क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया।  लोकसभा चुनाव 2019 को दृष्टिगत रखते हुये सी.आर.पी.एफ की एक कम्पनी द्वारा जिला जबलपुर में अपनी आमद दर्ज करायी गयी है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जबलपुर निमिष अग्रवाल (भा.पु.से.) ने बताया कि एरिया डॉमीनेशन एवं यह सुनिश्चित कराने कि मतदान शांतिपूर्वक और सुव्यवस्थित ढंग से हो और मतदाताओं को इस बात की पूरी स्वतंत्रता हो कि वे बिना किसी डर/भय/परेशानी के अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें, इस हेतु फ्लैग मार्च कराया जा रहा है।  
संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च-
 सी.आर.पी.एफ. की एक कम्पनी के 80 अधिकारी/कर्मचारियों के  द्वारा ओमती एवं बेलबाग  थाना क्षेत्र के संवेदनशील एरिया भरतीपुर, उडिया मोहल्ला, नया मोहल्ला, गलगला, दर्शन तिराहा, फूटाताल, बाई का बागीचा, आदि  क्षेत्र में फ््रलैग मार्च किया गया। बताया जा रहा है कि फ्लैग मार्च के दौरान संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे पूरी निडरता के साथ मतदान करें, पुलिस प्रशासन उनके साथ हैं। किसी के भी डर से नहीं बल्कि पूरी निडरता के साथ अपने मत का उपयोग करें।
ये रहे मौजूद-
नगर पुलिस अधीक्षक ओमती शशिकांत शुक्ला के नेतृत्व में  एवं थाना प्रभारी- ओमती नीरज वर्मा, बेलबाग  समरजीत सिंह परिहार अपने थाने के बल के साथ फ्लैग मार्च के दौरान मौजूद रहे।  
हर रोज होगा फ्लैग मार्च-      
फ्लैग मार्च प्रतिदिन शहर एवं देहात के  अलग-अलग थाना क्षेत्रों के संवेदनशील एरिया में किया जायेगा, ताकि मतदाता भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। पुलिस का कहना है कि चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी संवेदनशील मतदान केन्द्र हैं या फिर क्षेत्र हैं, वहां पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही लगतार गश्त की जा रही है। जो भी व्यक्ति संदिग्ध नजर आता है, उसको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही। लोगों को भी कहा जा रहा है कि किसी  प्रकार की संदिग्ध स्थिति समझ आती है, तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

खबरें और भी हैं...