पेंच में वेदेशी पर्यटक घायल, जिप्सी का बोनट लगने से टूटी नाक

Foreign tourist couple injured in Pench Tiger Reserve of chhindwara mp
पेंच में वेदेशी पर्यटक घायल, जिप्सी का बोनट लगने से टूटी नाक
पेंच में वेदेशी पर्यटक घायल, जिप्सी का बोनट लगने से टूटी नाक

भास्कर न्यूज सिवनी । यहां बाघ के दीदार करने आए एक विदेशी दमत्ति पर्यटक को यहंा की कंडम जिप्सी में सैर करने का खामियाजा भुगतना पड़ा । लिप्सी चालक ने जिप्सी को गड्ढे में कुंदा दिया जिससे उसका बोनट उछलकर दानों केे चेहरे पर लगा और वे लहुलुहान हो गए ।  दोनों की नाक और मुंह में चोट आइ्र्र है । घटना गुरुवार सुबह छह बजे की है। चोटिल अंग्रेज दम्पत्तियों को सिवनी शहर के निजी अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है। डॉक्टर की जानकारी के अनुसार महिला पर्यटक की नाक में फैक्चर है।

इग्लैंड के रहने वाले हैं पर्यटक-
मिली जानकारी के अनुसार इग्लैंड के रहने वाले ऐरिक बटलकर 64 साल एवं उनकी पत्नी बैलेरी बटलर छिंदवाड़ा जिले के चौरई क्षेत्र में आने वाले पेंच के जमतरा रेंज से सुबह पांच बजे जिप्सी में बैठकर सफारी करते हुए बाघ देखने के लिए निकले थे। बताया जाता है कि जिप्सी के चालक धीरज ने जैसे ही उन्हें सीताघाट के पास ले गया उसी दरमियान चालक ने जिप्सी को गड्ढे में कुदा दी। जिप्सी के टायर के गड्ढे में जाते ही जिप्सी का बोनट ऐरिक और उनकी पत्नी बैलेरी बटलर को लग गया और फिर दोनों की नाक और मुंह से खून की धारा बह निकली। तत्काल  दोनो को सिवनी शहर के प्राइवेट अस्पताल  में भर्ती कराया गया। डॉक्टर सुनील अग्रवाल की मानें तो महिला अंग्रेज बैलेरी बटलर की नाक फैक्चर हो गई है। फिलहाल उनका उपचार जारी है।
रिसोर्ट और पेंच प्रबंधन की लापरवाही-
दम्पत्ति जमतरा कैम्प रिसोर्ट में रूके हुए हैं और उसी रिसोर्ट के संचालक द्वारा जंगल की सैर के लिए जिप्सी उपलब्ध कराई गई थी। सूत्र बताते हैं कि पेंच नेशनल पार्क में पर्यटकों के लिए जो जिप्सियां संचालित हैं वे पुरानी और कंडम चलाई जा रही है। सेकेंडहेंड खरीदकर जंगल में दौड़ाया जा रहा है जिसमें पेंच प्रबंधन भी ध्यान नहीं दे रहा है यही वजह है कि सुबह अंग्रेज दम्पत्ति को कंडम जिप्सी के कारण दुर्घटनाग्रस्त होना पड़ा।

 

Created On :   12 April 2018 9:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story