मकान से वन विभाग ने लाखों रुपए की सागौन जब्त की, देर रात तक कार्रवाई रही जारी

Forest Department seized teak wood in Tendukheda
मकान से वन विभाग ने लाखों रुपए की सागौन जब्त की, देर रात तक कार्रवाई रही जारी
MP मकान से वन विभाग ने लाखों रुपए की सागौन जब्त की, देर रात तक कार्रवाई रही जारी

डिजिटल डेस्क, तेंदूखेड़ा। नगर के वार्ड क्रमांक 9 भटरिया में एक मकान से वन विभाग ने बड़ी मात्रा में लाखों रुपए कीमत का सागौन लकड़ी, सागौन फर्नीचर सहित सागौन के पटियां, छोटे बत्ता, फर्नीचर बनाने के काम में आने वाले औजार एवं मशीनें जप्त की हैं। जप्ती के समय वनविभाग के साथ पुलिस बल भी मौजूद रहा। उक्त कार्यवाही देर रात तक जारी रही। 

मुखबिर की सूचना पर शनिवार की शाम करीब साढ़े 5 बजे वन परिक्षेत्र एसडीओ डॉ. रेखा पटैल, रेंजर शील सिंधु वन अमला एवं पुलिस के साथ नगर के वार्ड क्रमांक 9 भटरिया स्थित मकान में पहुंची जहां रखी सागौन को देखकर वह अंचभित हो गए। जब अमला ने मकान से सागौन को बाहर निकालना शुरू किया तो शनिवार की रात 8 बज गए लेकिन लकड़ी पूरी नहीं निकल पाई। पकड़ी गई सागौन की लकड़ी की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

हालांकि यह सागौन की गिनती और मकान किसका एवं सागौन फर्नीचर किससे द्वारा बनवाए जा रहे इसकी वन विभाग एवं पुलिस जांच पड़ताल में में जुटी है। कार्रवाई के दौरान डिप्टी रेंजर सतीश पाराशर, खूबसिंह, अभिषेक मोदी, अनिल तिवारी, अशोक दुबे, पुलिस विभाग की ओर से प्रधान आरक्षक फागूलाल एवं आरक्षक मौजूद रहे।

वन विभाग एसडीओ डॉ. रेखा पटैल ने बताया कि मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई हैं। सागौन बड़ी मात्रा में हैं, जिसकी गिनती में काफी समय लग सकता हैं। इसकी जानकारी पुलिस एसडीओपी को दी गई हैं। 

Created On :   15 Aug 2021 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story